इस जिले में कहर बनकर आया तूफान, बिजली के खंभे टूटे, किसानों की बढ़ गई मुश्किलें

Highlights:

-तूफान के कारण खेकडा क्षेत्र में आम के बागों को लाखों की क्षति हुई है

-तेज तुफान के कारण आम के पेड टूट गये ओर सारा आम जमीन पर आ गया

-तूफान से बिजली के 18 पोल भी टूट गए

By: Rahul Chauhan

Updated: 10 May 2020, 05:51 PM IST

बागपत। जनपद में रविवार को आयी तेज आंधी के कारण लाखों का नुकसान जहां आम के बागों को हुआ है। वहीं बारिश से गेंहू किसानों को भी नुकसान हुआ है। तेज आंधी से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया और दिन में ही अंधेरा छा गया। सडकों पर वाहनों को दिन में ही लाईट जलानी पडी। वही बिजली विभाग के भी कई पोल टूट गये है जिससे बिजली आपूर्ती बाधित हो गयी है।

यह भी पढ़ें : मेरठ में कोरोना संक्रमित ने दम तोड़ा, अब तक 14 की मौत, कुल मरीजों की संख्या हुई 244

दरअसल, रविवार को आये भयंकर तुफान के कारण खेकडा क्षेत्र में आम के बागों को लाखों की क्षति हुई है। तेज तुफान के कारण आम के पेड टूट गये ओर सारा आम जमीन पर आ गया। आम बागान मालिक कृष्ण कुमार का कहना है कि इस बार आये तुफान के कारण सारा आम झड गया है। पेडों के नीचे आम ही आम दिखाई दे रहा है। इस बार आम की फसल अच्छी आयी थी लेकिन तेज तुफान ने सब बर्बाद कर दिया है। वहीं खेतों पर पडी गेंहू की फसल भी बारिस के कारण खराब हो गयी और तेज तुफान में गेंहू का सब भूसा उड गया।

यह भी पढ़ें: शर्मनाक! महिला का नंबर बांट रहे थे युवक, विरोध किया तो जमकर की मारपीट

रविवार को करीब सुबह करीब 11 बजे आयी इस आंधी की तीव्रता इतनी तेज थी कि दिन में ही अंधेरा छा गया। जनपद में तुफान के कारण कई जगह बिजली के खंबे उखड गये। बिजली के तारों पर पेड गिरने ने जनपद की बिजली प्रभावित हो गयी है। बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता अमरपाल का कहना है कि जनपद में 18 पोल टूट गये है जहां पर बिजली के तारों में फाल्ट आया है वहां पर बिजली ठीक कर दी गयी और सप्लाई दे दी गयी है। लेकिन जहां पर पोल टूट गये है वहां पर बिजली के पोल की व्यवस्था कर उनको भी दुरूस्त करने का कार्य चल रहा है। सोमवार तक सभी सप्लाई चालू कर दी जायेगी।

Weather forecast
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned