मुंबई से आई 17 वर्षीय किशोरी कोरोना पॉजिटिव, प्रशासन में मचा हड़कंप

मानपुरा माचैड़ी क्षेत्र के रूंडल ग्राम पंचायत में 5 दिन पूर्व मुंबई के बांद्रा से गांव पहुंचे परिवार के 4 लोगों में से एक युवती की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन हरकत में हड़कंप मच गया।

By: Ashish Sikarwar

Published: 23 May 2020, 07:20 PM IST

जयपुर. मानपुरा माचैड़ी क्षेत्र के रूंडल ग्राम पंचायत में 5 दिन पूर्व मुंबई के बांद्रा से गांव पहुंचे परिवार के 4 लोगों में से एक युवती की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन हरकत में हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही चिकित्सा विभाग की टीम शनिवार दोपहर बाद करीब 4 बजे रुंडल पहुंचकर एम्बुलेंस से अस्पताल में भर्ती करवाया।
मौके पर ब्लॉक सीएमएचओ मेडिकल टीम लेकर पहुंचे। इस दौरान अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे। ब्लॉक सीएमएचओ मुकेश बैरवा ने बताया कि रुंडल में विद्युत उपकेंद्र के पास कुमावत मोहल्ले में महाराष्ट्र से 18 मई को मजदूर परिवार लौटा था। माता-पिता तथा उनकी दो लड़कियां थी। मानपुरा माचैड़ी के राउमावि में शुक्रवार दोपहर को लिए गए कोरना टेस्ट में परिवार की 17 वर्षीय किशोरी पॉजिटिव निकली। शनिवार को रिपोर्ट आने के बाद प्रशासनिक अमला रुंडल पहुंचा तथा किशोरी को एम्बुलेंस से अस्पताल ले गए। इस दौरान मानपुरा माचैड़ी पीएचसी प्रभारी संजय गोयल, रूंडल के डॉ. हरीश कौशिक, कम्पाउंडर राजेश लांबा, चौकी प्रभारी बबरूभान यादव, सरपंच मोहिनी पूरण बाड़ीगर, ग्राम कोर समिति अध्यक्ष प्रेमलता ने मौके पर मौजूद रहे।
मानपुरा माचैड़ी निवासी युवक कोटा से लेकर के आया था मजदूर परिवार को
18 मई को मजदूर परिवार कोटा तक मुंबई से आया था। इसके बाद मानपुरा माचैड़ी निवासी युवक कार से कोटा से उनको रुंडल तक लेकर आया था। चिकित्सा विभाग की टीम ने सारी रिपोर्ट लेकर आगे की कार्ययोजना बनाई है। प्रशासन ने रुंडल में 1 किलोमीटर के एरिया को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। ग्राम पंचायत में आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को छोड़कर सभी दुकानें एवं संस्थान बंद रहेंगे। दूसरी ओर मजदूर परिवार से पिछले 3 दिन से संपर्क में रहे स्थानीय निवासी एक व्यक्ति को चिकित्सा विभाग ने एहतियात के तौर पर राजकीय माध्यमिक विद्यालय रूंडल में क्वारंटीन किया है।
कानपुरा पंचायत में कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति की खबर सुनते ही पसरा सन्नाटा
मानपुरा माचैड़ी. लॉकडाउन 4 के बाद गांव में चहल-पहल दिखाई देने लग गई थी, लेकिन जैसे ही शुक्रवार को ग्राम कानपुरा में कोरोना पॉजिटिव मिलने की खबर लगी बाजार व गलियों में सन्नाटा छा गया। गौरतलब है की कोरोना के मरीज गांव में निकलने से आसपास की ढाणियों के लोगों में भय है। शनिवार को कानपुरा डेहरा सहित आसपास के गांव के मुख्य मार्ग में सन्नाटा रहा। लोगों की आवाजाही न के बराबर रही। ग्रामीणों ने बताया लोग घरों के बाहर नहीं निकल रहे हैं । सामोद थाना प्रभारी हरबेंद्रसिंह यादव व जाटावाली चौकी प्रभारी सत्यनारायण ने बताया कानपुरा गांव के मुख्य रास्तों को सील कर रखा है।

Ashish Sikarwar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned