किशनपुरा रेलवे अण्डरपास 6 फीट डूबा

किशनपुरा रेलवे अण्डरपास 6 फीट डूबा

Kashyap Avasthi | Publish: Sep, 04 2018 11:01:16 PM (IST) Chomu, Rajasthan, India

दादयारामपुरा से खाटू जाने वाला रास्ता बंद

हस्तेड़ा. निकटवर्ती पंचायत किशनपुरा से दादयारामपुरा जाने वाले रास्ते पर बना अंडरपास बारिश के कारण पूरी तरह अवरुद्ध हो गया है। यहां लगभग छह फीट पानी भरने के बाद अब लोगों को मजबूरन ट्रेक पार आवागमन करना पड़ रहा है। अब पानी निकासी के इंतजाम नहीं होने से लोग परेशान हैं। समस्या को लेकर रेलवे प्रशासन व पंचायत को भी अवगत कराया गया लेकिन ध्यान नहीं दिया। गौरतलब है कि रविवार रात और सोमवार को हुई बारिश के बाद आधा दर्जन से अधिक अंडरपास में पानी भर गया है। लेकिन किशनपुरा-दादयारामपुरा मार्ग पर बना अंडरपास पूरी तरह बंद हो चुका है।
ग्रामीणों ने बताया कि फाटक को बंद कर रेलवे प्रशासन ने अवागमन के लिए अंडरपास का निर्माण करवाया गया था। लेकिन मापदण्डों के अनुरूप कार्य नहीं होने व पानी निकासी की व्यवस्था नहीं होने से अब समस्या ने विकट रूप ले लिया है। कस्बे सहित आसपास के आधा दर्जन गांवों के लोगों को करीब 10-15 किलोमीटर का चक्कर लगाना पड़ रहा है। स्कूली विद्यार्थी व फसल व दूध-सब्जी ले जाने वाले किसानों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने विधायक व सांसद को ज्ञापन देने का निर्णय लिया है।

ओवरब्रिज बनाने की मांग
स्थानीय रमेश पिंगोलिया, राजेश फल्डोलिया, रमेश कुमावत, मदनलाल आदि का कहना है कि अंडरपास में पानी भरने से कई दिनों तक परेशानी झेलनी पड़ती है। इसलिए अंडरपास की जगह ओवरब्रिज बनाया जाए ताकि लोगों की आवाजाही तो बंद नहीं हो। ग्रामीणो ने चेतावनी दी है कि जल्द ही समस्या का समाधान नहीं किया गया तो प्रदर्शन कर धरना दिया जाएगा।

इनका कहना है...
इस संबंध में किशनपुरा ग्राम पंचायत की सरपंच अनिता रोज का कहना है कि रेलवे अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों लिखित व मौखिक रूप से अवगत करवा चुकी हूं लेकिन कहीं भी सुनवाई नहीं की जा रही है। बारिश के दिनों में रास्ता बंद होने से हजारों लोग परेशान हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned