scriptचोरी के करंट से रोशन हो रहे थे 65 घर | 65 houses were illuminated due to the current of theft | Patrika News
बगरू

चोरी के करंट से रोशन हो रहे थे 65 घर

नौ टीमों के 35 अभियंता व कर्मचारियों की एक साथ कार्रवाई, एक करोड़ की पकड़ चुके हैं बिजली चोरी

बगरूJul 09, 2020 / 11:31 pm

Ashish Sikarwar

चोरी के करंट से रोशन हो रहे थे 65 घर

नौ टीमों के 35 अभियंता व कर्मचारियों की एक साथ कार्रवाई, एक करोड़ की पकड़ चुके हैं बिजली चोरी

चौमूं. जयपुर विद्युत वितरण निगम चौमूं के एक्सईएन सर्किल क्षेत्र में गुरुवार को 9 टीमों ने 65 स्थानों पर कार्रवाई कर करीब 17 लाख रुपए की घरेलू बिजली चोरी पकड़ी है। डेढ़ महीने में एक करोड़ की बिजली चोरी पकड़ी जा चुकी है।
कोरोना लॉकडाउन में बिजली चोरी बढऩे पर २२ मई से बिजली चोरी पकडऩे का अभियान शुरू किया गया था। बुधवार शाम को ही निगम के एक्सईएन ताराचंद सिंघल ने गोविंदगढ़, चौमूं प्रथम व द्वितीय, कालाडेरा, खेजरोली आदि सहायक अभियंताओं एवं कनिष्ठ अभियंताओं के साथ गुरुवार को विशेष रूप से एक साथ चोरी पकडऩे की कार्यवाही तय की। जिसके चलते गुरुवार तड़के 4.30 बजे 9 टीमों में शामिल करीब 35 अभियंता एवं कर्मचारी निकल पड़े।

 

विद्युत कनेक्शन काटे
चौमूं शहर, ग्रामीण क्षेत्र, कानरपुरा, खेजरोली, गोविंदगढ़, कालाडेरा, सामोद समेत अन्य गांवों में ग्रामीण क्षेत्र में सतर्कता टीम गई। टीम सदस्यों ने 65 जगह पर घरेलू विद्युत चोरी पकड़ी। इसके बाद विद्युत निगम के कर्मचारियों ने उनके विद्युत कनेक्शन भी काट दिए हैं।

 

मीटर में छेड़छाड़ व अन्य तरीके
क्षेत्र में एक्सईएन टीसी सिंघल, सहायक अभियंता सिटी प्रथम अनिलकुमार सैनी, जेईएन बसंत जैमिनी, सहायक अभियंता द्वितीय पुष्पेंद्र सिंह, खेजरोली के सहायक अभियंता धर्मवीर मीणा, कालाडेरा के सहायक अभियंता अनिल गढ़वाल, गोविंदगढ़ में अभियंता जगदीश गुर्जर समेत कर्मचारियों ने विद्युत चोरी पकड़ी।

 

पुलिस बुलानी पड़ी
सहायक अभियंता सिटी प्रथम अनिल सैनी ने बताया कि क्षेत्र की सारणा वाली ढाणी में जैसे ही बिजली पकडऩे के बाद कर्मचारियों ने कनेक्शन काटने की तैयारी की तो कुछ लोगों ने विरोध शुरू कर दिया, जिस पर पुलिस को बुलाया गया।

 

17 लाख की बीसीआर भरी है
बिजली चोरी के खिलाफ चलाए अभियान में अब तक एक करोड़ की बिजली चोरी पकड़ी जा चुकी है। गुरुवार को ६५ घरों में चोरी पकड़कर 17 लाख की बीसीआर भरी है।
टीसी सिंघल, एक्सईएन, जयपुर विद्युत वितरण निगम चौमूं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो