scriptCorona: निम्स में और मिले 7 कोरोना पॉजिटिव | 7 more corona positive in nims Hospital | Patrika News

Corona: निम्स में और मिले 7 कोरोना पॉजिटिव

locationबगरूPublished: Apr 06, 2020 09:06:27 pm

Submitted by:

Teekam saini

रविवार को 34 और एक सप्ताह में 50 पॉजिटिव

Corona: निम्स में और मिले 7 कोरोना पॉजिटिव

Corona: निम्स में और मिले 7 कोरोना पॉजिटिव

जयपुर. जयपुर-दिल्ली राजमार्ग पर स्थित निम्स अस्पताल एवं मेडिकल कॉलेज में बनाए कोरोना क्वारंटाइन सेंटर से कोरोना पॉजिटिव मिलने का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं रहा है। यहां सेंटर में रखे संदिग्धों में सोमवार को सात जने और कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। सभी को जयपुर एसएमएस अस्पताल भेजा गया है। सभी पॉजिटिव मरीज जयपुर रामगंज इलाके के हैं। गौरतलब है कि रविवार को भी यहां 34 लोग पॉजिटिव पाए गए थे। यहां दो दिन में 41 और सप्ताह में 50 कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं।
आमेर बीसीएमएचओ डॉ. मुकेश बैरवा ने बताया कि निम्स अस्पताल के क्वारंटाइन सेंटर में 251 संदिग्धों को रखा गया था। रविवार को सेंटर के 35 संदिग्धों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया था। जिनकी सोमवार को आई रिपोर्ट में सात व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। सेंटर में अब कोरोना पॉजिटिव संक्रमितों के संपर्क में आए 244 संदिग्ध मौजूद है। यहां क्वारंटाइन किए गए संदिग्धों पर चिकित्सक गहन निगरानी रखे हुए हैं। गौरतलब है कि निम्स के क्वारंटाइन सेंटर में रविवार को 34 कोरोना पॉजिटिव मिले थे। पिछले एक सप्ताह में सेंटर के संदिग्धों में से 50 जने पॉजिटिव मिले हैं, जिनको जयपुर भेजा गया है।
दिन में तीन बार सेनेटाइज
निम्स अस्पताल में बने कोरोना क्वारंटाइन सेंटर को दिन में तीन बार सेनेटाइज किया जाता है। अस्पताल के पीआरओ दिनेश भार्गव ने बताया कि निम्स के गेट से लेकर सेंटर तक के रास्ते को भी सेनेटाइज किया जाता है। कर्मचारियों की सुरक्षा का पूरा खयाल रखा जा रहा है।
ग्रामीणों में दहशत
निम्स अस्पताल में बने क्वारंटाइन सेंटर में रोजाना कोरोना पॉजिटिव मिलने से स्थानीय ग्रामीणों मे भय बना हुआ है। कुछ लोगों ने निम्स में कार्य करने से मना कर दिया है। ग्रामीणों ने कोरोना के डर के कारण निम्स में ओपीडी में भी चिकित्सकों को दिखाना बंद कर दिया है। ग्रामीणों ने बताया कि निकटवर्ती गांवों के दर्जनों लोग निम्स में मजदूरी, गार्ड व अन्य नौकरी करते हैं। जिससे संक्रमण फैलने का भय बना हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो