राजस्थान के पहले हॉट स्पाट क्षेत्र से इस गांव में आए 8 लोग, दशहत में ग्रामीण

हस्तेड़ा के ग्राम जालिमसिंह का बास में शुक्रवार को आठ लोग भीलवाड़ा से आए। इनके आने के बाद ग्राम में कोरोना की आशंका के चलते दहशत फैल गई। बाद में इनके आने की सूचना लोगों ने विमलपुरा ग्राम पंचायत कोरोना निरीक्षण दल प्रभारी को दी।

By: Ashish Sikarwar

Published: 16 May 2020, 02:13 PM IST

जयपुर. हस्तेड़ा के ग्राम जालिमसिंह का बास में शुक्रवार को आठ लोग भीलवाड़ा से आए। इनके आने के बाद ग्राम में कोरोना की आशंका के चलते दहशत फैल गई। बाद में इनके आने की सूचना लोगों ने विमलपुरा ग्राम पंचायत कोरोना निरीक्षण दल प्रभारी को दी। इस पर निरीक्षण दल प्रभारी मौके पर पहुंचे और इनके स्वास्थ्य को जांच होने के बाद ही घर से बाहर निकलने के लिए पाबंद किया।
जानकारी के अनुसार पीईओ क्षेत्र विमलपुरा के तहत आने वाले ग्राम जालिमसिंह का बास में 8 व्यक्ति भीलवाड़ा से आए, जिनकी सूचना ग्राम में आग की तरह फैल गई। वहीं ग्रामीणों में कोरोना संक्रमण की आशंका को देखते हुए दहशत भी हो गई, क्योंकि प्रदेश में सबसे पहले भीलवाड़ा ही कोरोना संक्रमण को लेकर रेड जोन था। बाद में लोगों ने इसकी सूचना विमलपुरा ग्राम पंचायत कोरोना निरीक्षण दल प्रभारी बनवारीलाल सांखला को दी। इस पर सांखला, बीएलओ लक्ष्मीनारायन यादव, निरीक्षण दल के अशोक दायमा आदि मौके पर पहुंचे। उन्होंने इसकी जानकारी हस्तेड़ा स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में दी तो वहां से एएनएम ललिता चौधरी के के साथ मौके पर पहुंची मेडिकल टीम ने भीलवाड़ा से आए आठों लोगों की स्क्रीनिंग की और 14 दिनों के लिए होम आइसोलेट किया। साथ ही इस अविध के दौरान बाहर नहीं निकलने के लिए पाबंद किया और घर के बाहर सूचना भी चस्पा करने की कार्रवाई की गई।

गोवा व मुंबई के 8 युवक होम क्वारंटीन
कालवाड़. देश में कोरोना के हॉट स्पॉट बने मुंबई से 5 व गोवा से 3 युवकों के पूनाना गांव पहुंचने की सूचना मिलते ही चिकित्सा विभाग की टीम सर्तक हो गई। मुंबई व गोवा में मार्बल व टाइल्स का काम करने वाले 8 युवा जब पूनाना पहुंचे तो यहां के राजकीय चिकित्सालय के प्रभारी डॉ. सुरेंद्र चौधरी के नेतृत्व में टीम ने राजकीय उमावि में स्क्रीनिंग व स्वास्थ्य जांच की और इसके बाद सभी को होम क्वारंटीन कर दिया। अब चिकित्सा विभाग व प्रशासन की टीम 15 दिन तक इन पर नजर रखेगी।

बड़े शहरों से आए 8 जने होम आइसोलेट
उदयपुरिया. कस्बे में शुक्रवार को मुंबई से ३ एवं जयपुर से 5 लोगों के कस्बे में पहुंचने पर ग्राम पंचायत स्थित कंट्रोल रूम में सूचना पहुंचने पर निगरानी दल ने घर पहुंचकर स्वास्थ्य की जानकारी ली। साथ ही 14 दिन होम आइसोलेट किया। शुक्रवार को मुंबई एवं जयपुर से 8 जने कस्बे में पहुंचे। सूचना पर दल सदस्य चौथमल कुमावत, महेश शर्मा, प्रशांत शर्मा, वीरू मीणा पहुंचे और स्वास्थ्य की जानकारी प्राप्त कर स्क्रीनिंग की। सभी को फिजिकल डिस्टेंस, मास्क लगाने एवं होम आइसोलेट में रखी जाने वाली सावधानियां बताईं।

Ashish Sikarwar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned