scriptदो दर्जन मावा फैक्ट्रियों पर दी दस्तक | Action on instructions of CMHO jaipur I | Patrika News

दो दर्जन मावा फैक्ट्रियों पर दी दस्तक

locationबगरूPublished: Dec 11, 2019 09:30:50 pm

Submitted by:

Dinesh

सीएमएचओ प्रथम के निर्देश पर कार्यवाही: मावा व दूध के लिए 7 नमूने, मचा रहा हड़कम्प

दो दर्जन मावा फैक्ट्रियों पर दी दस्तक

दो दर्जन मावा फैक्ट्रियों पर दी दस्तक

जयपुर. जयपुर जिले में चौमूं उपखंड क्षेत्र में मिलावटी दूध-मावा मिलने के बाद चौकन्नी हुई स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सीएमएचओ प्रथम नरोत्तम शर्मा के निर्देश पर सावों के सीजन के मद्देनजर चीथवाड़ी सहित आस-पास के गांवों की करीब दो दर्जन मावा फैक्ट्रियों में मिलावटी मावे के अंदेशे से कार्यवाही की। इससे मावा कारोबारियों में हड़कम्प मच गया। कार्यवाही के दौरान दूध व मावा के सात नमूने भरे।

जानकारी के अनुसार चौमूं उपखंड क्षेत्र में पूर्व में मिलावटी मावा पकडऩे की कार्यवाही के बाद एक बार फिर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने खाद्य सुरक्षा अधिकारी सुशील कुमार चोटवानी के नेतृत्व में बुधवार अलसुबह कार्यवाही करते हुए गगोरिया की ढाणी, चीथवाड़ी व अनंतपुरा में दो दर्जन फैक्ट्रियों का निरीक्षण कर नमूने लिए। टीम ने जेपी मावा भंडार चीथवाड़ी से मावा व दूध, सोढियों की ढाणी में मुकेशकुमार जाट से दूध व मावा व कालूराम जाट से दूध व मावा व मनोज पारीक मावा चीथवाडी से मावा के सात नमूने लिए। साथ ही दो दर्जन फैक्ट्रियों का निरीक्षण किया गया। सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि सेम्पल जांच के लिए प्रयोगशाला में भेजे जाएंगे।

मावा कारोबारियों में हड़कंप
क्षेत्र में बुधवार सुबह हुई स्वास्थ्य विभाग की छापेमार कार्यवाही से मावा कारोबारियों में हड़कंप मच गया। टीम की सूचना मिलते ही अधिकतर मावा कारोबारी फैक्ट्रियों व दुकानों के शटर बंद कर भाग निकले। कार्रवाई के बाद दिनभर फैक्ट्रियों पर सन्नाटा पसरा रहा।

पुलिस पकड़ चुकी दो मिलावटखोर
जयपुर ग्रामीण एसपी शंकरदत्त शर्मा की स्पेशल टीम के प्रभारी हेमराज मीणा क्षेत्र में अलग-अलग जगहों से मिलावट करते हुए दो आरोपियों को रंगे हाथ पकड़ चुकी हैं। पुलिस नें 17 नव बर को मोरीजा स्थित एक मावा फैक्ट्री से 150 किलो मिलावटी मावा व 500 किलो मिलावटी दूध के साथ एक आरोपी व 28 नव बर को चीथवाड़ी में 500 किलो मिलावटी दूध के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो