scriptचना खरीद नहीं होने से नाराज किसानों ने किया दिल्ली कूच, 150 ट्रैक्टर लेकर निकले, रास्ते में पुलिस ने रोका | Angry farmers traveled to Delhi from Dudu | Patrika News

चना खरीद नहीं होने से नाराज किसानों ने किया दिल्ली कूच, 150 ट्रैक्टर लेकर निकले, रास्ते में पुलिस ने रोका

locationबगरूPublished: Jul 05, 2020 10:12:42 pm

Submitted by:

Kashyap Avasthi

– समर्थन मूल्य पर खरीद बंद करने का विरोध

चना खरीद नहीं होने से नाराज किसानों ने दिल्ली किया कूच, 150 ट्रैक्टर लेकर निकले, रास्ते में पुलिस ने रोका

चना खरीद नहीं होने से नाराज किसानों ने दिल्ली किया कूच, 150 ट्रैक्टर लेकर निकले, रास्ते में पुलिस ने रोका

जयपुर. समर्थन मूल्य पर चने की खरीद नहीं होने से आक्रोशित किसानों ने रविवार को किसान महापंचायत के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामपाल जाट के नेतृत्व में चने की बोरियों से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉलियों के साथ दूदू खरीद केन्द्र से दिल्ली कूच किया। लेकिन पुलिस ने वाहनों को महलां में रोक दिया। साथ ही सोमवार को वार्ता का आश्वासन दिया है। ज्ञात रहे कि राजफैड ने 30 मई को समर्थन मूल्य पर खरीद केन्द्रों को बंद कर दिया था। इसके बाद भी किसान खरीद केन्द्र पर चने से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉलियों के साथ खड़े थे। लेकिन खरीद शुरू नहीं की और किसानों को मायूस होकर लौटना पड़ा।

महापंचायत के राष्ट्रीय अध्यक्ष जाट ने बताया कि चने की खरीद को लेकर प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री व राजफैड सीएमडी सहित २५ लोकसभा सदस्यों को पत्र भी लिखा गया लेकिन खरीद शुरू नहीं करने के बाद दिल्ली कूच किया गया। इस संबंध में उपखंड अधिकारी दूदू को भी ज्ञापन में बताया गया था कि 4 जुलाई से चना खरीद चालू नहीं होगी तो 5 जुलाई को किसान दिल्ली के लिए रवाना होंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार किसानों को आश्वस्त करे कि जल्द से जल्द चने की खरीद की जाएगी नहीं तो दिल्ली पहुंचकर प्रधानमंत्री को ज्ञापन देकर किसान अपनी बात रखेंगे। जयपुर-अजमेर हाईवे पर किसानों के करीब 150 टै्रक्टर-ट्रॉलियां का रैला निकला तो पुलिस को सूचना मिलते ही आलाधिकारी कूच रोकने के लिए महलां पहुंच गए और चने की बोरियों से भरे वाहनों को सर्विस लेन में खड़ा करवाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो