scriptहथियारों की तस्करी करने वाली गैंग का पर्दाफाश, तीन आरोपी गिरफ्तार | Arms smuggling gang busted in dudu | Patrika News

हथियारों की तस्करी करने वाली गैंग का पर्दाफाश, तीन आरोपी गिरफ्तार

locationबगरूPublished: Feb 24, 2020 10:52:03 pm

Submitted by:

Teekam saini

जिन्दा कारतूस के साथ चार हथियार, नकली नोट व प्रिन्टर बरामद

हथियारों की तस्करी करने वाली गैंग का पर्दाफाश, तीन आरोपी गिरफ्तार

हथियारों की तस्करी करने वाली गैंग का पर्दाफाश, तीन आरोपी गिरफ्तार

जयपुर. दूदू थाना पुलिस ने अवैध हथियारों की तस्करी करने वाली गैंग क पर्दाफाश करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर एक बाल अपचारी को निरुद्ध किया है। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों से जिंदा कारतूस सहित 4 अवैध हथियार के साथ नकली नोट और एक प्रिन्टर भी बरामद किया है।
जयपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक शंकर दत्त शर्मा ने बताया कि ऑपरेशन हाइवे के तहत अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दूदू लक्ष्मणदास स्वामी एवं सीओ दूदू देवेन्द्र सिंह के नेतृत्व में अवैध हथियारों की तस्करी करने वाली गैंग के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए गए थे। इस पर दूदू थानाधिकारी दीपक खण्डेलवाल एवं साइबर सेल प्रभारी रतनदीप के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया। टीम में शामिल कांस्टेबल सांवरमल को मुखबिर के जरिए सूचना मिली। जिला साइबर सेल द्वारा गैंग के द्वारा हथियार तस्करी ठिकाने एवं हथियार तस्करी में संलिप्त गैंग के अन्य सदस्यों की पहचान की गई तथा पुलिस अधीक्षक को गैंग के हर मूवमेंट से अवगत कराया गया। इसके बाद 23 फरवरी को सूचना मिली कि अवैध हथियारों की तस्करी करने वाली गैंग की दूदू में होने की संभावना है। इस पर उप निरीक्षक भजनलाल व सहायक उप निरीक्षक कश्मीर सिंह के नेतृत्व में दो टीम गठित कर नाकाबंदी की गई।
नाकाबंदी और दबिश
नाकाबंद के दौरान एक संदिग्ध बाइक को रुकवाकर तलाशी ली तो चालक रघुनाथ चौधरी के पास एक देशी कट्टा मिला। इसी प्रकार दूसरी टीम ने मालपुरा रोड पर नाकाबंदी के दौरान एक रॉयल फील्ड को रुकवाकर तलाशी ली तो चालक हेमेन्द्र जाट के पास एक रिवाल्वर व चार जिन्दा कारतूस मिले। इसके बाद पुलिस ने मुखबिर सूचना पर धांधोली में हरजीराम जाट के मकान पर दबिश दी तो हरजीराम के पास एक 315 बोर की बंदूक मिली तथा धांधोली स्टैण्ड से एक नाबालिग युवक को अवैध हथियार पिस्टल तथा चार जिन्दा कारतूस के साथ निरुद्ध किया गया।
इनको किया गिरफ्तार
पुलिस ने कार्रवाई के दौरान रघुनाथ पुत्र बद्रीनारायण निवासी ममाणा थाना नरैना, हेमेन्द्र पुत्र रामकिशन जाट निवासी दूदूू, हरजीराम पुत्र छोटूराम निवासी धांधोली, दूदू को गिरफ्तार किया है। इसके अलवा इसके बाल अपचारी को निरुद्ध भी किया गया है।
यह थी योजना
थानाप्रभारी दीपक खण्डेलवाल ने बताया कि अवैध हथियार की तस्करी करने वाली गैंग के सदस्यों से जब पूछताछ की गई तो कई चौंकाने वाले खुलासे हुए। गैंग के सदस्य हेमेन्द्र ने बताया कि गैंग द्वारा रंगीन प्रिन्टर के माध्यम से नकली नोट छापने की तैयारी थी। योजनानुसार छापे गए नकली नाटों को असली नोटों के साथ मिलाकर पैट्रोल पम्प व बाजारों में चलाया जाता, परन्तु उससे पहले ही आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आ गए। पुलिस अभियुक्तों के कब्जे से रंगीन प्रिन्टर, कुछ छापे गए नकली नोट भी जब्त किए है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो