scriptअस्तित्व में आते ही देश के दूसरे सबसे बड़े सरकारी बैंक में पहले दिन हुई इतनी बड़ी गड़बड़ | As soon as it came into existence, such a big mess happened in the cou | Patrika News

अस्तित्व में आते ही देश के दूसरे सबसे बड़े सरकारी बैंक में पहले दिन हुई इतनी बड़ी गड़बड़

locationबगरूPublished: Apr 04, 2020 12:12:09 am

Submitted by:

Ashish Sikarwar

कोरोना वायरस को लेकर प्रदेश में भले ही धारा 144 व लॉकडाउन लगा हुआ है, लेकिन इसके विपरीत गठवाड़ी बस स्टैंड पर स्थित पंजाब नेशनल बैंक के बाहर दिनभर इसकी धज्जियां उड़ती दिखाई देती है।

Curfew in morena : corona virus two positive cases

मुरैना में पॉजिटिव के दो केस मिलते ही कर्फ्यू घोषित, बाजार व गली में सन्नाटा

गठवाड़ी. कोरोना वायरस को लेकर प्रदेश में भले ही धारा 144 व लॉकडाउन लगा हुआ है, लेकिन इसके विपरीत गठवाड़ी बस स्टैंड पर स्थित पंजाब नेशनल बैंक के बाहर दिनभर इसकी धज्जियां उड़ती दिखाई देती है। ऐसा की वाक्या शुक्रवार के दिन देखने को मिला। यहां बैंक प्रबंधक ने लॉक डाउन व धारा 144 की पालना करने की बजाय बड़ी संख्या में उपभोक्ताओं की भीड़ एकत्रित कर रखी थी। उपभोक्ताओं ने आरोप लगाया कि बैंक प्रबंधक मनमर्जी करते हुए उपभोक्ताओं का देरी से काम करता है। जिसके चलते बैंक के बाहर भीड़ लग जाती है। ऐसे में संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है। बैंक प्रबंधन द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान नहीं रखा जा रहा है। वहीं बैंक से कुछ ही दूरी पर मनोहरपुर थाना पुलिस का जाप्ता तैनात था, लेकिन किसी भी पुलिसकर्मी ने बैंक के बाहर जाने की जहमत तक नहीं उठाई।
चौमूं. जिला कलक्टर डॉ. जोगाराम के आदेश पर लॉक डाउन में अप्रेल महीने में आने वाली संभावित भीड़ के मद्देनजर चौमूं में संचालित बैंक शाखाओं से जुड़े बैंक मित्रों (बीसी) ने पुन: कार्य प्रारम्भ कर दिया है। उल्लेखनीय है कि गत दिनों जिला कलक्टर ने आदेश जारी किए थे कि देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण महामारी के चलते लॉक डाउन है। प्रधानमंत्री जनधन योजना की महिला खाताधारकों की बकाया पेंशन भुगतान तथा राज्य पेंशन योजनाओं का भुगतान लाभार्थियों को तुरंत करना है। वित्तीय वर्ष २०१९-२० एवं मार्च महीने की समाप्ति पर विभिन्न संस्थाओं व विभागों द्वारा पारिश्रमिक पेंशन तथा सामाजिक सुरक्षा पेंशन प्रदान की जानी है। वहीं अप्रेल में कार्यदिवस भी कम हैं। ऐसे में बैंक में आने वाली संभावित भीड़ को ध्यान में रखते हुए जयपुर जिले में स्थित बैंक शाखाओं से जुड़े बैंक मित्रों के तुरंत प्रभाव से पुन: कार्य प्रारम्भ करने की अनुमति दी गई है।
मामले की जानकारी मिली है। इसके लिए बैंक कर्मचारियों को आगे से उपभोक्ताओं की भीड़ एकत्रित नहीं होने देने व सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखने के निर्देश दिए हैं।
विश्वामित्र मीणा, एसडीएम, जमवारामगढ़
बैंक में पैसे का लेन देन करने वाले लोग आते हैं। अब ये तो वो ही बताएंगे क्यो एकत्रित हो रहे हैं।
राज राजेश्वर मीणा, प्रबंधक, पीएनबी बैंक गठवाड़ी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो