scriptBajri : माफियाओं ने यूं दी पुलिस व खनिज विभाग को खुली चुनौती | Bajri mafiya attuck on mining officer | Patrika News

Bajri : माफियाओं ने यूं दी पुलिस व खनिज विभाग को खुली चुनौती

locationबगरूPublished: Sep 18, 2019 11:23:31 pm

Submitted by:

Kashyap Avasthi

जब्त बजरी के डंपर (Dumper) को उडऩ दस्ते के सामने छुड़ा ले गए माफिया
महिला अधिकारी को धमकाया और बीच सड़क पर बजरी खाली कर खाली डंपर साथ ले गए

Bajri : माफियाओं की पुलिस व खनिज विभाग को खुली चुनौती

Bajri : माफियाओं की पुलिस व खनिज विभाग को खुली चुनौती

जयपुर. बजरी माफियाओं (Bajri mafiya) के सामने पुलिस (police) व खनिज (Mining)विभाग बौना नजर आ रहा है। बुधवार को ऐसा ही मामला सामने आया जिसमें खनिज विभाग की टीम ने बजरी से भरा डंपर जब्त किया और इसी दौरान एस्कार्ट (Escort)कर रहे बजरी माफिया टीम में शामिल कर्मचारियों को धमकाकर डंपर छुड़वा ले गए। बजरी माफियाओं की दबंगई इतनी थी कि वे बीच सड़क पर बजरी खाली कर चले गए। बाद में पहुंची पुलिस ने सड़क से बजरी उठवाई।

जानकारी के मुताबिक सिरसी के रॉयल ग्रीन अपार्टमेंट(Appartment) के सामने बुधवार को खनिज विभाग की फोरमेन स्वाति खीचड़ उडऩ दस्ते की टीम के साथ कार्रवाई के लिए पहुंची और एक अवैध बजरी से भरा डंपर पकड़ा। लेकिन डंपर के पीछे एक लग्जरी कार से एस्कॉर्ट कर रहे आधा दर्जन बजरी माफियाओं ने खनिज विभाग की टीम को डरा-धमकाया और बजरी से भरे डंपर को बीच सड़क पर खाली कर डंपर को लेकर फरार हो गए। खनिज विभाग ने इसकी सूचना पुलिस को दी। खनिज विभाग की टीम द्वारा पुलिस को बताए कार के नम्बरों के आधार पर डंपर को छुड़वाकर ले जाने वाले माफियाओं की तलाश की जा रही है।

सड़क पर बजरी, लगा जाम
खनिज विभाग की कार्रवाई के बाद बजरी माफियाओं ने बीच सड़क पर ही डंपर की बजरी खाली कर दी और डंपर ले गए। बजरी का ढेर लगने से सड़क अवरुद्ध हो गई और सिरसी रोड पर जाम लग गया। सूचना पर भांकरोटा थाना पुलिस के हैड कांस्टेबल सोहनलाल मौके पहुंचे और बजरी को जब्त कर जेसीबी की सहायता से दूसरे ट्रक में भरवाकर भांकरोटा थाने ले गए। इसके बाद यातायात पूरी तरह सुचारू हो पाया।

ज्ञात रहे कि रोक के बाद भी बजरी की कालाबाजारी धड़ल्ले से चल रही है। रोज दर्जनों वाहन बजरी कर ला रहे हैं और बजरी जयपुर के करधनी थाना क्षेत्र, करणी विहार थाना क्षेत्र, बगरू थाना क्षेत्र, भांकरोटा थाना क्षेत्र के विभिन्न हिस्सों में पहुंच रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो