scriptपत्नी ने प्रेमी पर दबाव बनाकर करवाई पति की हत्या | Bank manager murder exposes | Patrika News

पत्नी ने प्रेमी पर दबाव बनाकर करवाई पति की हत्या

locationबगरूPublished: Sep 24, 2018 11:02:43 pm

Submitted by:

Ramakant dadhich

– बैंक मैनेजर की हत्या का पर्दाफाश- पत्नी सहित पांच गिरफ्तार

aligent

पत्नी ने प्रेमी पर दबाव बनाकर करवाई पति की हत्या

कालवाड़. करधनी थाना इलाके के गणेश नगर विस्तार दक्षिणमुखी बालाजी मंदिर के पास पांच दिन पूर्व बैंक के मैनेजर की गोली मारकर हत्या करने के मामले का पुलिस ने सोमवार को पर्दाफाश करते हुए पत्नी सहित पांच जनों को गिरफ्तार किया है। कमिश्नरेट जयपुर जिला पश्चिम के डीसीपी अशोक कुमार गुप्ता ने बताया कि 19 सितम्बर की रात को गणेश नगर में रहने वाले मूलत: पवाना कोटपूतली निवासी रोशनलाल यादव की स्कूटी सवार दो बदमाशों ने गोली मार कर हत्या कर दी थी। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज, फोन कॉल, मृतक के परिजनों के साथ आस पड़ौसियों से की पूछताछ के बाद पता चला कि बैंक मैनेजर रोशनलाल का पत्नी निर्मला देवी के साथ पिछले एक साल से अच्छे संबंध नहीं थे। वहीं पूर्व में पड़ौसी रहे उमेश शर्मा नाम के व्यक्ति से अवैध संबध होने की बात सामने आई। इस पर पुलिस को मृतक की पत्नी व उमेश शर्मा की इस हत्याकांड में भूमिका संदिगध नजर आई। पुलिस की टीम पता चला की घटना के समय उमेश उत्तराखंड के अलमोड़ा अपने ***** आकाश रावत व मित्र महेन्द्र प्रताप सिंह उर्फ टीटू के साथ होने की बात सामने आई। उत्तराखंड के अलमोड़ा गई पुसि की टीम ने उमेश शर्मा, ***** आकाश रावत व महेन्द्र प्रताप को पकड़ कर थाने लाकर पूछताछ की तो उमेश शर्मा ने बैंक मैनेजर रोशन यादव की हत्या करवाने की बात स्वीकार की। हत्या के सूत्रधार उमेश ने पुलिस को बताया कि बैंक मैनेजर की हत्या उसके सगे भाई राहुल शर्मा व भांजे मनीष उर्फ सनी निवासी फरीदाबाद ने की थी।
ये आरोपी हुए गिरफ्तार
बैंक मैनेजर की हत्या के मामले में पुलिस की टीम ने मृतक की पत्नी निर्मला देवी (35), उमेश शर्मा ( 38) निवासी रेना थाना उत्तर जिला फरीदाबाद हाल किराएदार रजत पथ मानसरोवर, महेन्द्र प्रताप उर्फ टीटू ( 35) निवासी किरथरा थाना मुख्तरपुर जिला फिरोजाबाद हाल निवासी गणेश नगर करधनी, आकाश रावत ( 27) निवासी शास्त्रीपुरम सिंकदरा जिला आगरा व शिवकांत उर्फ लालू धोबी (27) निवासी सुहागनगर फिरोजाबाद को गिरफ्तार किया।
व्हाट्सएप से हुई दोस्ती
विशेष टीम के सदस्य अमित सिंह ने बताया कि बैंक मैनेजर रोशन लाल यादव की हत्या के मुख्य सूत्रधार उमेश शर्मा 2010 से उसके पड़ौस में रहता इसी दरमियान उमेश की बैंक मैनेजर की पत्नी निर्मला से मोबाइल पर संदेश के आदान प्रदान व व्हाट्सएप से सम्पर्क हो गया। वर्ष 2010 से 2017 तक दोनों की अच्छी दोस्ती हो गई। इस बीच रोशन को पता चल गया तो कई बार दोनों के बीच मारपीट व झगड़े की नौबत आई और उसने पत्नी को भी डरा धमकाया। इसी भय से नवम्बर 2017 में उमेश अपने परिवार सहित रजत पथ मानसरोवर में किराए पर रहने लगा।
हत्या के लिए प्रेरित करती रही

निर्मला ने उमेश से पति रोशन को रास्ते से हटाने की बात कही और उसे अपने पति की हत्या के लिए प्रेरित करती रही। इस पर उमेश ने इसी साल अप्रेल में आपराधिक पृष्ठभूमि वाले अपने सगे भाई राहुल को रोशन की हत्या की सुपारी सौंप दी। राहुल ने हत्याकांड के लिए अपने भाई उमेश से 4 लाख रुपए लिए और इस काम के लिए फिरोजाबाद के शूटर शिवकांत उर्फ लालु, पप्पू कश्यप, विष्णु कश्यप के बदमाशों से सम्पर्क किया। कुछ समय बाद शूटरों ने हत्या की सुपारी 15 लाख रुपए कर दी और राहुल शर्मा इन दिनों कर्जें में डूबा हुआ था। वारदात को अंजाम नहीं दिए जाने पर उमेश ने राहुल से या तो रोशन की हत्या करने या फिर 4 लाख रुपए वापस लौटाने को कहा। इधर निर्मला भी उमेश पर अपने पति की हत्या करने का दबाब बना रही थी 18 सितम्बर को निर्मला ने उमेश पर और अधिक दबाब बनाकर पति को रास्ते से हटाने को कहा। राहुल शर्मा व उसका भांजा मनीष उर्फ सनी जयपुर आए हुए थे और इन दोनों ने कार सवार बैंक मैनेजर रौशन की गोलीमार कर हत्या कर दी।
रैकी में पत्नी कर रही थी मदद
थानाधिकारी मानवेन्द्र सिंह चौहान ने बताया कि अपने पति रोशन की हत्या करवाने के लिए पत्नी निर्मला उमेश को पति की पूरी जानकारी दे रही थी। पुलिस ने बैंक मैनेजर की हत्या में प्रयुक्त राहुल शर्मा की स्कूटी उसके घर से बरामद की और जल्द ही हथियार बरामद करने का प्रयास किए जा रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो