वोट देने से पहले पूछेंगे विकास के मुद्दे

वोट देने से पहले पूछेंगे विकास के मुद्दे

Kashyap Avasthi | Publish: Sep, 16 2018 11:08:40 PM (IST) | Updated: Sep, 16 2018 11:08:41 PM (IST) Chomu, Rajasthan, India

राजस्थान पत्रिका चैंजमेकर अभियान, स्वच्छ राजनीति की ली शपथ

चौमूं. शहर के विभिन्न वर्ग के लोगों ने रविवार को राजस्थान पत्रिका के महाभियान चैंजमेकर बदलाव के नायक कार्यक्रम में हिस्सा लेकर न सिर्फ स्थानीय विकास के मुद्दों को प्राथमिकता से उठाया। वोट देने से पहले प्रत्याशी से विकास के मुद्दों के बारे में भी पूछेंगे। साथ ही आगामी विधानसभा चुनावों में स्वच्छ छवि के व्यक्ति को ही मतदान का संकल्प लिया।
बापू बाजार के श्याम कॉम्पलेक्स में स्थित राजस्थान पत्रिका कार्यालय में बैठक की शुरुआत में कॉर्डिनेटर ने उपस्थित लोगों का आभार जताया तथा महाभियान के पीछे पत्रिका समूह की मंशा को स्पष्ट किया कि स्वच्छ राजनीति होगी तो विधानसभा क्षेत्र की दशा व दिशा दोनों ही बदल जाएगी। छोटी-छोटी समस्याओं के लिए किसी का मुंह नहीं ताकना पड़ेगा। बैठक में जनसंवाद घोषणा पत्र 2018-2023 में चौमूं विधानसभा क्षेत्र के बड़े मुद्दों को जरूरतों एवं प्राथमिकताओं को शामिल करने पर विचार विमर्श किया गया। श्री वीर तेजाजी धाम विकास समिति के अध्यक्ष कालूराम जाट ने कहा कि शहर में खेल स्टेडियम का विकास, सरकारी कॉलेज, सुलभ कॉम्पलेक्स, गार्डन व कचरा डिपो की सख्त जरूरत है।
नगरपालिका के नेता प्रतिपक्ष शैलेन्द्र चौधरी ने पेजयल योजना का मुद्दा प्रमुखता से उठाया। भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष सुषमा यादव ने कहा कि जनप्रतिनिधि किसी भी पार्टी को बने, लेकिन समस्याएं यूं की यूं रहती है। इसका एक कारण जनसंख्या वृद्धि भी है। उन्होंने शहर में थाना मोड़ से जयपुर रोड तक पार्किंग की व्यवस्था हो, जेब्रा लाइन हो तथा जाम से मुक्ति मिले। सार्वजनिक लाइब्रेरी व सरकारी कॉलेज भी हो। व्यापार मंडल के पदाधिकारी लालाराम गुलिया ने कहा कि धौली मंडी में भी पार्किंग की सुविधा हो। पेयजल समस्या दूर हो। उन्होंने सीवरेज का मामला भी उठाया।
सामाजिक कार्यकर्ता मनीष वर्मा ने कहा कि इस बार वोट सोच-समझकर देंगे। 36 करोड़ की पेयजल योजना बनने के बावजूद उनके वार्ड में पानी नहीं आ रहा है। उन्होंने पेयजल मुद्दे को प्राथमिकता से रखा। कांग्रेस ओबीसी विभाग के ब्लॉक अध्यक्ष अभिषेक सैनी ने नहर को विकसित करने की जरूरत बताई। पार्षद गौरीशंकर छीपा ने कहा कि शहर में अपराध बढ़ रहे हैं। चोरियों का खुलासा नहीं हो रहा है। कानून व्यवस्था भी चाक-चौबंद होनी चाहिए। गृहणी राधिका सैनी ने नियमित सफाई की मांग की। पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों को चिंताजनक बताया। पार्षद मेहराज शाह ने विद्युत समस्याओं का मुद्दा उठाया।
सीए शिवकुमार गुप्ता ने चौमूं में अंग्रेजी माध्यम का सरकारी स्कूल, केन्द्रीय स्कूल या मॉडल स्कूल खोलने पर जोर दिया। व्यापार मंडल के अध्यक्ष पदमचंद जैन ने कहा कि चौमूं के सरकारी चिकित्सालय का दर्जा बढ़े तथा व्यवस्थाएं दुरुस्त हो, जिससे रैफर टू जयपुर से मरीजों को छुटकारा मिले। उन्होंने जाम से मुक्ति एवं आवारा घूमने वाले गायों-नंदियों से भी पीछा छुड़ाने की बात कही। ओमप्रकाश सेठी ने सार्वजनिक पुस्तकालय की मांग उठाई। व्यापार मंडल के पदाधिकारी मनीष गोयल ने कहा कि शहर को बंदरों एवं सड़कों पर घूमने वाले आवारों जानवरों से मुक्ति दिलाने को प्राथमिकता बताया। बापू बाजार व्यापार के अध्यक्ष ओमप्रकाश सैनी ने लक्ष्मीनाथ चौक के सुलभ कॉम्पलेक्स समेत अन्य स्थानों पर बनाए हुए सुलभ कॉम्पलेक्सों की दशा सुधारने पर जोर दिया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned