scriptकॉस्मेटिक सर्जरी से शारीरिक सौंदर्य गढ़ने के लिए फेमस बेलारोमा अस्पताल | Bellaroma Hospital for creating physical beauty with cosmetic surgery | Patrika News

कॉस्मेटिक सर्जरी से शारीरिक सौंदर्य गढ़ने के लिए फेमस बेलारोमा अस्पताल

locationबगरूPublished: Jan 24, 2022 11:50:29 pm

Submitted by:

Gaurav Mayank

किसी भी इंसान के बाहरी सौंदर्य में नाटकीय और सुखद परिवर्तन लाने की विधा का नाम है कॉस्मेटिक सर्जरी (शल्य चिकित्सा)। शल्य चिकित्सा के क्षेत्र में लागातार और तेजी से प्रगति जारी है। यह स्थिति उन लोगों के लिए सुखद अनुभूति कराने वाली है, जो अपनी शारीरिक बुनावट को लेकर काफी जागरूक होते हैं।

कॉस्मेटिक सर्जरी से शारीरिक सौंदर्य गढ़ने के लिए फेमस बेलारोमा अस्पताल

कॉस्मेटिक सर्जरी से शारीरिक सौंदर्य गढ़ने के लिए फेमस बेलारोमा अस्पताल

जयपुर। किसी भी इंसान के बाहरी सौंदर्य में नाटकीय और सुखद परिवर्तन लाने की विधा का नाम है कॉस्मेटिक सर्जरी (cosmetic surgery) (शल्य चिकित्सा)। शल्य चिकित्सा के क्षेत्र में लागातार और तेजी से प्रगति जारी है। यह स्थिति उन लोगों के लिए सुखद अनुभूति कराने वाली है, जो अपनी शारीरिक बुनावट को लेकर काफी जागरूक होते हैं। ऐसे लोगों की दुनियाभर में कमी नहीं है। यही वजह है कि कॉस्मेटिक सर्जरी (cosmetic surgery) की मांग में तो तेजी से इजाफा हो रहा है।
कॉस्मेटिक सर्जरी (cosmetic surgery) एक ऐसी विधा है, जो लोगों की सुंदरता को नया और आकर्षक लुक देकर उसे नए सांचे में बदल देता है। फिर लोग यह कहने के लिए मजबूर होते हैं कि वाह क्या बात है। पिछले कुछ वर्षों में प्लास्टिक या कॉस्मेटिक सर्जरी (cosmetic surgery) ने ऐसे लोगों के बीच काफी लोकप्रियता हासिल कर ली है। चिकित्सा के क्षेत्र में यह विधा बिना किसी व्यायाम और खान—पान में बदलाव किए व्यक्ति की सुंदरतता को गढ़ने और मनचाहा रूप देने में सक्षम है। आज के दौर में दुनियाभर में इस तरह की सुविधाएं उपलब्ध हैं। इसके कई विशेषज्ञ या विशेष केंद्र खुल गए हैं। ऐसे केंद्र जहां भी हैं, वहां बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।
दुबई स्थित बेलारोमा अस्पताल (Dubai Bellaroma Hospital) उन्हीं में से एक है। अस्पताल के सीईओ रावद अब्दुलहैदर कहती हैं कि चाहे आप अपनी प्रीजेंस उपस्थिति में एक छोटा सा बदलाव चाहते हैं या शरीर के किसी विशेष अंग के भौतिक बुनावट को बदलना, प्लास्टिक या कॉस्मेटिक सर्जरी के जरिए ऐसा करना संभव है। दुनियाभर के लोग यहां प्रभावी कॉस्मेटिक सेवा हासिल करने के लिए आते हैं। यहां लिपोसक्शन, एब्डोमिनोप्लास्टी, गाइनेकोमास्टिया, ब्लेफेरोप्लास्टी, राइनोप्लास्टी, ब्रेस्ट ऑग्मेंटेशन, लिपो चिन, फेस लिफ्ट और आर्म लिपोसक्शन सहित कई अन्य शल्य चिकित्सा होती है। कॉस्मेटिक सर्जरी आपके बाहरी सौंदर्य में स्थायी और नाटकीय परिवर्तन लाने वाली विधा का नाम है। कॉस्मेटिक सर्जरी (cosmetic surgery) के माध्यम से कई शारीरिक संरचनाओं को सफलतापूर्वक बदला जा सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो