script

भाजपा की बाकी बची 6 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा जल्द, इस बार का लक्ष्य ‘300 पार’

locationबगरूPublished: Apr 02, 2019 09:47:55 am

Submitted by:

dinesh Dinesh Saini

बाकी बची छह लोकसभा सीटों पर भी प्रत्याशियों की घोषणा कर दी जाएगी

bjp
जयपुर।

प्रदेश की 25 लोकसभा (Lok Sabha Election 2019) सीटों में से 19 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा के बाद भाजपा ने सोमवार को प्रदेश के बड़े नेताओं की बैठक बुलाई और सभी को डैमेज कन्ट्रोल में जुट जाने के निर्देश दिए। इस बैठक में बीकानेर समेत कई लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों के विरोध पर चिंता जताई गई और विरोध करने वाले नेताओं पर कड़ी कार्रवाई की मांग भी उठी। बैठक में केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने संकेत भी दे दिए कि दो दिन के अंदर बाकी बची छह लोकसभा सीटों पर भी प्रत्याशियों की घोषणा कर दी जाएगी। भाजपा ने सोमवार को प्रदेश पदाधिकारी, कोर कमेटी, लोकसभा प्रत्याशी, विस्तारक समेत प्रमुख नेताओं को जयपुर बुलाया और चुनावों को लेकर विस्तार से चर्चा की। बैठक में सभी बड़े नेताओं की ओर से कार्यकर्ताओं को कई हिदायतें दी गईं।
इस बार लक्ष्य ‘300 पार’
एक सत्र सबका साथ रखा गया। सत्र में केन्द्रीय मानव संसाधन मंत्री और प्रदेश भाजपा के चुनाव प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि इस चुनाव में प्रधानमंत्री कौन बनेगा, देश किसके हाथों में अधिक सुरक्षित है और देश किसके नेतृत्व में विकास करेगा, ये प्रमुख मुद्दे हैं। इन सभी मुद्दों का एक ही जवाब है नरेन्द्र मोदी। इन 5 वर्ष में देश ने मोदी का काम भी देखा है। इसलिए इस बार भाजपा ‘300 पार’ को भी सम्भव करेगी। जावड़ेकर ने कहा कि विपक्षी दलों को यह समझ में आ गया कि वे अकेले भाजपा का मुकाबला नहीं कर सकते। इसलिए महागठबंधन बनाने का प्रयास किया। बंगाल में तृणमूल कांग्रेस और कांग्रेस अलग-अलग लड़ रहे हैं, आन्ध्र प्रदेश में चन्द्रबाबू नायडू और कांग्रेस अलग-अलग लड़ रहे हैं, उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा के साथ कांग्रेस नहीं हैं।
प्रत्याशियों को बांटे सिम्बल
बैठक के बाद प्रत्याशियों को सिम्बल देने का काम भी शुरू कर दिया गया है। भाजपा ने एक ही दिन में 16 से ज्यादा प्रत्याशियों को सिम्बल दे दिए हैं। दो-तीन प्रत्याशी बैठक में मौजूद नहीं थे।
प्रत्याशियों को नसीहत-झुक कर चलो
जावड़ेकर ने लोकसभा का चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों को नसीहत दी है कि वे झुक कर चलें। कोई विरोध करता भी है तो खुलकर उसके सामने ना बोलें। जो विरोध कर रहा है, उसकी जानकारी प्रदेश इकाई को दें। कौन भीतरघात कर सकता है, इसकी भी सूची बना कर भेजें।
कांग्रेस का मतलब झूठ है
सोशल मीडिया अकाउंट को बंद करने को लेकर जावड़ेकर ने कांग्रेस पर आरोप लगाया है कि कांग्रेस का मतलब ही झूठ है। उन्होंने पत्रकारों से कहा कि फेसबुक ने कांग्रेस के 687 फेक अकाउंट बंद किए और इसी दिन पाकिस्तानी सेना के 103 अकाउंट बंद किए गए हैं। पता नहीं पाकिस्तान और कांग्रेस का क्या साथ है।

ट्रेंडिंग वीडियो