scriptAccident: बारातियों से भरी बस पलटी, दूल्हे के पिता सहित 20 घायल | Bus full of processions overturned, 20 injured including the groom's f | Patrika News

Accident: बारातियों से भरी बस पलटी, दूल्हे के पिता सहित 20 घायल

locationबगरूPublished: Apr 21, 2022 10:58:33 pm

Submitted by:

Ramakant dadhich

– पलभर में खुशियां चीख पुकार में बदली
– ग्रामीणों ने बस के शीशे तोडक़र यात्रियों को निकाला बाहर

Accident: बारातियों से भरी बस पलटी, दूल्हे के पिता सहित 20 घायल

Accident: बारातियों से भरी बस पलटी, दूल्हे के पिता सहित 20 घायल

मनोहरपुर. जयपुर -दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर गुरुवार सुबह 11 बजे नवलपुरा मोड़ के पास जयपुर से दिल्ली जा रही बारातियों से भरी बस अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में बस सवार दूल्हे के पिता सहित 20 बाराती घायल हो गए। बाराती जयपुर से खुशी-खुशी बस में सवार होकर दिल्ली के लिए रवाना हुए थे। यहां नवलपुरा मोड़ के पास आते ही अचानक से बस के सामने हाइवे पर एक श्वान आ गया, जिसे बचाने के चक्कर में बारातियों से भरी बस अनियंत्रित होकर हाइवे की सर्विस लेन पर जा पलटी। बस के अचानक से पलटते ही बस में सवार बाराती एक दूसरे पर और इधर-उधर गिर कर घायल हो गए। इससे पलभर में खुशियां चीख पुकार में बदल गई। हादसे की सूचना पर काफी संख्या में आसपास के लोग एकत्रित हो गए। सूचना पर पहुुंची मनोहरपुर व चंदवाजी थाना पुलिस ने ग्रामीणों की सहायता से बस के शीशे तोडक़र घायलों को बाहर निकाला और एम्बुलेंस व अन्य वाहनों से निम्स व अन्य अस्पतालों में पहुंचाया।मनेाहरपुर थानाधिकारी मनीष शर्मा ने बताया कि स्वेज फार्म नन्दपुरी हवा सड़क जयपुर निवासी हेमंत पुत्र धनंजय डांगी की गुरुवार की शादी होने से बारात बस द्वारा जयपुर से दिल्ली जा रही थी। दूल्हा अन्य वाहन में सवार था। जबकि बस में दूल्हे के पिता धनंजय डांगी सहित करीब 24 बाराती सवार थे। हादसे के बाद मौके पर उप तहसीलदार छीतरमल सैनी भी पहुंचे और घटना की जानकारी ली।
ये हुए घायल

थानाधिकारी ने बताया कि हादसे में सोडाला जयपुर निवासी तरूण राजपूत (56 ), उदयपुर निवासी इन्द्रदेव आर्य (78), जोधपुर निवासी महेश कुमार पंवार (62) , जोधपुर निवासी मनोज कुमार डांगी ( 49 ), सोडाला जयपुर निवासी कृष्ण कुमार ( 37), जयपुर निवासी पुरुषार्थ (15), जोधपुर निवासी वेदप्रकाश पंवार (67), संजना राजपूत (22), जोधपुर निवासी दुर्गेश पंवार (57), चंचल पंवार (30), जयपुर निवासी रमाकान्त सैनी (29), धनंजय डांगी (62), हिरवा जिला झुन्झुनूं निवासी भरतसिंह (32), पियन्ती राजपूत (29), जयपुर निवासी दिनेश जांगिड़ (48), जोधपुर निवासी अर्जुन राजपूत (45), जयपुर निवासी युवेन्द्र राजपूत (30), जयपुर निवासी महेश कुमावत (34), जयपुर निवासी कीर्ति पंवार (43), जयपुर निवासी नन्दकिशोर (66) काे निम्स अस्पताल के लिए भर्ती कराया।
घटना स्थल पर मची-चीख पुकार

हादसे के दौरान बारातियों के एक दूसरे पर और इधर उधर गिरने से 20 बाराती घायल हो गए। जिससे घटनास्थल पर चीख-पुकार मच गई। बस में फंसे बाराती मदद के लिए गुहार लगाते रहे। ग्रामीण आते ही बस में फंसे लोगों की मदद में जुट गए।
नाश्ते का सामान बिखरा
सडक़ परजयपुर से दिल्ली जा रहे बाराती साथ में नाश्ते का सामान भी ले जा रहे थे। हादसे के दौरान नाश्ता भी सडक़ पर फैल गया। जिसको बाद में सडक़ से हटाया गया।
दूल्हा दूसरे वाहन में था सवार, पिता हुए घायल

जयपुर के स्वेज फार्म नन्दपुरी हवा सडक निवासी दूल्हा हेमंत दूसरे वाहन से दिल्ली के लिए रवाना हुआ था। जबकि उसके पिता धनंजय डांगी बारातियों के साथ बस में सवार थे। इसी दौरान यहां मनोहरपुर इलाके में नवलपुरा मोड़ के पास बस पलटने से हादसा हो गया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि भगवान का शुक्र है कि बड़ा हादसा टल गया। अन्यथा जिस तरह से हाइवे से बस पलटकर सर्विसलेन पर आकर गिरी थी, उसे देखकर तो आसपास के लोग भी सहम गए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो