scriptCrime news: एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, सरगना समेत तीन गिरफ्तार | Busted fraudsters who expose ATM cards | Patrika News

Crime news: एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, सरगना समेत तीन गिरफ्तार

locationबगरूPublished: Jun 05, 2020 11:48:46 pm

Submitted by:

Teekam saini

– 150 से अधिक वारदातों को अंजाम दे चुके अंजाम

Crime news: एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, सरगना समेत तीन गिरफ्तार

Crime news: एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, सरगना समेत तीन गिरफ्तार

जयपुर. चौमूं पुलिस ने एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर उसके सरगना समेत तीन शातिर बदमाशों को चौमूं के बस स्टैण्ड से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने गिरफ्तार बदमाशों से विभिन्न बैंकों के 32 एटीएम कार्ड एवं वारदातों में काम में ली गई एक कार को भी जब्त किया है। पूछताछ में बदमाशों ने राजस्थान, गुजरात, उत्तरप्रदेश व महाराष्ट्र आदि राज्यों में 150 से अधिक वारदातों को अंजाम देना स्वीकार किया है।
थाना प्रभारी हेमराज सिंह गुर्जर ने बताया कि थाने में 2 जून को भागीरथ जाट पुत्र मालीराम जाट निवासी अनोपपुरा, कालाडेरा ने मामला दर्ज कराया था कि वह 28 मई को सुबह 10.25 बजे सामान लेने के लिए पैसों की जरूरत होने पर एचडीएफ सी बैंक चौमूं में पैसे निकलवाने गया था। वहां पहले से ही एटीएम कक्ष में दो-तीन लड़के खड़े थे। पीडि़त ने एटीएम से पैसे निकालने के लिए उनसे मदद मांगी तो उन युवकों ने उसका एटीएम कार्ड बदलकर रुपए निकालने का प्रयास करना दिखाया। बाद में उसे एटीएम कार्ड देकर वह युवक वहां से चले गए। थोड़ी देर बाद ही परिवादी के मोबाइल पर खाते से 19900 निकालने का मैसज आया। परिवादी ने एटीएम कार्ड संभाला तो उसके पास किसी कानाराम नाम के व्यक्ति का एटीएम मिला। गिरोह का पर्दाफाश करने के लिए डीसीपी वेस्ट काविन्द्र सिंह सागर ने एडीसीपी बजरंग सिंह शेखावत तथा एसीपी प्रियंका कुमावत के निर्देशन में चौमूं थानाधिकारी चौमूं हेमराज सिंह गुर्जर के नेतृत्व में टीम गठित की, जिसमें एएसआई मामराज, हैड कांस्टेबल सीताराम, कांस्टेबल महेंद्र व अनूप आदि को शामिल किया गया।
इनको किया गिरफ्तार
थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिसकर्मियों ने बदमाशों को पकडऩे के लिए क्षेत्र में लगे विभिन्न बैंकों के एटीएम में सादा वर्दी एवं ग्रामीण वेशभूषा धारण करके लगातार निगरानी रखी। घटना के सीसीटीवी फुटेज देखे। इसी दौरान 4 जून को बस स्टैंड के पास एचडीएफसी एटीएम के पास से हस्तेड़ा निवासी सुनील उर्फ गोलू मीणा, राहुल कुमार मीणा और दांतारामगढ़, सीकर निवासी अर्जुनलाल जाट को गिरफ्तार कर लिया
ऐसे देते थे वारदात को अंजाम
थाना प्रभारी ने बताया कि बदमाशों के पास से विभिन्न बैंकों के 32 एटीएम कार्ड मिले हैं। आरोपी राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र व उत्तरप्रदेश आदि समेत चौमूं, कालाडेरा, रेनवाल, रींगस, गोविंदगढ़, मालाकाला, कालवाड़, दांतारामगढ़, श्रीमाधोपुर, नीमकाथाना, कोटपूतली आदि क्षेत्रों में भी 150 वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। पुलिस ने बताया कि ये लोग एटीएम के आस-पास खड़े रहकर एटीएम से पैसे निकालने वाले उन ग्राहकों का इंतजार करते थे, जो एटीएम कार्ड से पैसा निकालना नहीं जानते थे। फिर ग्राहक को बातों में लगाकर एटीएम कार्ड बदल देते थे। इसके बाद एटीएम कार्ड काम नहीं करने की कहकर दूसरे एटीएम मशीन से पैसे निकाल लेते थे।

ट्रेंडिंग वीडियो