बगरू विधानसभा क्षेत्र के संभावित दावेदारों का विजन

संभावित दावेदारों से बात

By: Ramakant dadhich

Updated: 12 Oct 2018, 11:43 PM IST

बगरू. चुनावी हलचल तेज हो गई है। बगरू विधासभा क्षेत्र में 296 मतदान केन्द्र व 293293 मतदाता हैं। अगले विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस से चुनाव लडऩे वाले उम्मीदवारों की सूची दर्जनभर से अधिक है वहीं भाजपा में टिकट के दावेदार कम हैं। पत्रिका ने संभावित दावेदारों से बात कर क्ष्ेात्र के लिए उनका विजन जानने की कोशिश की जिसमें सभी उम्मीदवारों ने विकास व बीसलपुर का पानी पहुंचाने की बात कही।

भाजपा के दावेदार डॉ. कैलाश वर्मा ने कहा कि नगरपालिका, हॉस्पिटल, तहसील की जमीनें तो अलॉट हो चुकी है, इनके भवन बनाना प्राथमिकता में है। बीसलपुर के पानी के लिए पूरा सर्वे, डीपीआर, जमीन अलॉटमेन्ट तो कम्पलीट है अब पानी को घर-घर तक पहुंचाना मुख्य लक्ष्य है। वहीं शिक्षा के क्षेत्र में यहां पर एक कॉलेज स्थापित करना मुख्य विजन रहेगा।

भाजपा से दावेदार कान्ता सोनवाल ने कहा कि यहां चार प्रमुख कार्य करवाने हैं। पहला कार्य बगरू क्षेत्र की पेयजल समस्या को दूर करना। दूसरा बगरू कस्बे को सेटेलाइट टाऊन में विकसित करना मुख्य उद्देश्य है। जिससे ग्रामीणों को बाहर नहीं जाना पड़े तीसरा कार्य सडक़ें, बिजली नालियां, रोड लाइट व सीवर लाइन का विकास कार्य करना उनका कार्य रहेगा। वहीं चौथा कार्य युुवाओं के लिए खेलकूद की सुविधा करना है उन सभी सुविधाओं का विकास करना उनका कार्य हेागा। गौरतलब है कि कान्ता सोनवाल पत्रिका के चल रहे चेंजमेकर में भी मतदान में पहले नम्बर है।

कांग्रेस के दावेदार डॉ. प्रहलाद रघु ने बताया कि क्षेत्र की प्रमुख समस्या पानी, बिजली व ग्रामीण क्षेत्र में सडक़ सुविधा पर विशेष फज्ञेकस रहेगा।
कांग्रेस से दावेदार गंगादेवी ने कहा कि पहले कार्यकाल में जो कमी रही वह इस बार पूर्ण करने की कोशिश करेगी। वहीं किसानों, युवाओं व महिलाओं के लिए कार्ययोजना तैयार करेगी।

कांग्रेस से दावेदार शारदा साध बैरवा ने कहा कि विकास की दृष्टि से आज भी बगरू क्षेत्र काफी पिछडा है। यहां सरकारी कॉलेज जरूरी है। मुख्य मुद्दा राजकीय महिला कॉलेज खोलना रहेगा। उनका दूसरा मुख्य मुद्दा क्षेत्र के लोगों को टोल मुक्त कराना भी है। वहीं रीको ओद्योगिक क्षेत्र होने के कारण के फसलों व पानी को भी नुकसान हो रहा है। उनका उद्देश्य रीको की फैक्ट्रियों को बन्द कराना है।

कांग्रेस से दावेदार दिनेशराय भाटी चेंजमेकर मेें दूसरे नम्बर पर हैं। उन्होंने बताया कि वो चार मुख्य बिन्दुओं पर कार्य करगेंं जिसमें उनका पहला कार्य है साफ पानी लोगों तक पहुंचाना। दूसरा कार्य क्षेत्र में राजकीय महाविद्यालय खुलवाना प्राथमिकता रहेगी। तीसरा कार्य है रीको क्षेत्र में टायर रबड़ की अवैध फैक्ट्रिया संचालित है जिनको बंद करवाना ताकि प्रदूषण से कोई बीमार न हो। चौथा कार्य बड़े हॉस्पिटल का निर्माण ताकि आमजन को लाभ मिल सके।

 

Ramakant dadhich Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned