नशे की लत के लिए देते थे कार लूट की वारदातों को अंजाम

- फरार चल रहा लूट का चौथा आरोपी भी गिरफ्तार
- भांकरोटा थाना पुलिस की कार्रवाई

By: Kashyap Avasthi

Published: 27 Nov 2019, 10:58 PM IST

जयपुर. हथियार दिखाकर कार लूट की वारदात करने वाले गिरोह के फरार चले रहे चौथे आरोपी को बुधवार को भांकरोटा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। डीसीपी कावेन्द्र सिंह सागर ने बताया कि कार लूट के मामले में फरार चल रहे वैशाली नगर के रिद्धि सिद्धि नगर निवासी विश्वजीत उर्फ समीर जाट को पकड़ लिया है। वह वारदात के बाद दिल्ली में रहकर फरारी काट रहा था। आरोपी ने वैशाली नगर और भांकरोटा थाना इलाके में मैरिज गार्डन के बाहर से कार लूट की वारदात को अंजाम दिया था।


बिंदायका पुलिस चौकी प्रभारी एसआई मोतीलाल शर्मा ने बताया कि आरोपियों ने 14 नवम्बर को सिरसी रोड के रॉयल ग्रीन अपार्टमेंट के पास गली में खड़ी कार को लूट ले गये थे। उसके बाद 22 नवम्बर को बिंदायका गांव में एक शादी समारोह में आए व्यक्ति की कार लूटी थी। आरोपी आदतन नशेड़ी हैं और गांजे का नशा करके वारदात को अंजाम देते थे। बाद में नशे व शौक पूरा करने के लिए कार को औने-पौने दामों में बेच दिया करते थे। आरोपियों ने पूछताछ में आधा दर्जन वारदात करना कबूला था। शहर के कई हिस्सों में उन्होंने वारदात की थी।


कई वारदात को दिया था अंजाम


कार लूटने वाले गिरोह ने पिछले चार महीने में भांकरोटा, वैशाली नगर, करणी विहार व पाली में आधा दर्जन कारें लूटी हैं। पुलिस ने बताया कि पूर्व में गिरफ्तार जयसिंह का पाली में जाते हुए किसी से विवाद हो गया था। दूसरे पक्ष ने उसकी गाड़ी रख ली थी। बाद में जयसिंह अपने साथियों को लेकर गया और उसके घर से कार चोरी करके लाया था। ज्ञात रहे कि तीन दिन पहले रविवार को पुलिस ने हथियार दिखाकर कार लूट की वारदात करने वाले गिरोह को भांकरोटा थाना पुलिस ने पकड़ था। कार लूट की वारदात करने के मामले में उदयपुरवाटी झुंझूनु निवासी कुलदीप सिंह उर्फ जयसिंह और एक खरीदार बगरू के केरिया का बास निवासी राजेन्द्र बागड़ा को गिरफ्तार किया गया था।


ऐसे पुलिस के हत्थे चढ़े बदमाश


एसीपी रायसिंह बेनीवाल ने बताया कि 22 नवम्बर को बिंदायका में मैरिज गार्डन में एक शादी समारोह में आये एक युवक की कार लूटने की सूचना मिली थी कि वह गांधी पथ के आस-पास खड़ी है। रजिस्ट्रशन नंबर भी हटाए हुए थे। पड़ोसियों से पूछा तो वाहन का कोई भी मालिक सामने नहीं आया। शनिवार को दोपहर को भांकरोटा थानाधिकारी दर्शन सिंह राठौड़, बगरू थानाधिकारी बृजभूषण अग्रवाल, वैशाली थानाधिकारी अनिल जैमिनी, करणी विहार थानाधिकारी पन्नालाल जांगिड़ की टीम ने भांकरोटा व बिंदायका पुलिस चौकी की सादा वर्दी में पुलिसकर्मी को तैनात कर दिया। करीब दो घंटे बाद दो युवक कार लेने आए और चाबी लगाते ही उन्हें दबोच लिया।

Kashyap Avasthi Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned