scriptआनंदलोक योजना में चोरों की मौज | caught theft pickup with tanks picking up the houses | Patrika News

आनंदलोक योजना में चोरों की मौज

locationबगरूPublished: Aug 05, 2018 10:21:17 pm

Submitted by:

Kashyap Avasthi

सूने मकानों से चोरी कर ले जा रही टंकियों से भरी पिकअप पकड़ी
 

jaipur rural news

आनंदलोक योजना में चोरों की मौज

चौमूं. पुलिस ने सीकर रोड स्थित जयरामपुरा गांव में जेडीए की आनंदलोक योजना द्वितीय में करोडों रुपए की लागत से बने सूने फ्लेट्स से प्लास्टिक की टंकियां चुराकर ले जा रही लोडिंग गाड़ी शनिवार देर रात जब्त कर ली, जबकि चोर भागने में सफल रहे। थाने में जेडीए के संवेदक की कम्पनी के प्रोजेक्ट डायरेक्टर भरताराम जाट ने रविवार को मामला दर्ज करवाया है।
जानकारी के मुताबिक राज्य सरकार की जयपुर शहर से विभिन्न कच्ची बस्तियों को हटाकर स्थापित करने के मकसद से चार साल पहले जेडीए ने जयपुर-सीकर रोड पर स्थित आनंदलोक एवं स्वप्नलोक योजना जयरामपुरा में फ्लैटों का निर्माण करवाने का काम एक कंपनी को दिया था। ढाई साल पहले दोनों योजनाओं में 1602 फ्लेटों का निर्माण भी हो गया, लेकिन अब तक जेडीए ने इन फ्लेट्स को आवंटित नहीं किया। स्थिति यह है कि इन सूने पड़े फ्लेट अपराधियों की शरणस्थली बने हुए हैं।
शनिवार को निर्माण कम्पनी के कर्मचारी फ्लेट क्षेत्र की गश्त करने आए तो रात करीब 10.30 बजे कुछ लोग संदिग्धावस्था में घूमते नजर आए। जैसे वे वहां पहुंचे तो संदिग्धावस्था में घूम रहे लोग तो नहीं मिले, लेकिन वहां फ्लेटों की छतों पर रखी प्लास्टिक की टंकियों को चुराकर तीन-चार जने लोडिंग गाड़ी में लोड करते मिले। उनके पास जैसे ही गश्त कर रहे कर्मचारी पहुंचे तो वे प्लास्टिक की टंकियों से भरी लोडिंग गाड़ी छोड़कर भाग गए। उनका पीछा भी किया गया, लेकिन वे हाथ नहीं आए और अंधेरे में भाग गए।
पुलिस ने जब्त की गाड़ी
थानाधिकारी जितेन्द्र सिंह सोलंकी ने बताया कि सूचना पर चौमूं पुलिस रात को ही मौके पर पहुंची। चोरों की फ्लैट्स व आस-पास क्षेत्र में तलाश की गई, लेकिन कहीं कोई पता नहीं चला। चोर वाहन की चाबी भी उसी में छोड़ गए थे, जिसे पुलिसकर्मी चौमूं थाने ले आए। कम्पनी के प्रोजेक्ट डायरेक्टर ने पुलिस को बताया है कि सूने पड़े कई फ्लेटों से पहले भी प्लास्टिक की टंकियां, खिड़की-दरवाजे, जीआई पाइप, विद्युत केबल, स्वीच, सेनेटरी का सामान चोरी हो चुका हैं। कई बार सुरक्षाकर्मियों से भी मारपीट की जा चुकी है।
समाजकंटकों का रहता जमावड़ा
स्वप्नलोक योजना व आनंदलोक योजना विकसित नहीं होने से रात्रि में यहां समाजकंटकों का जमावड़ा रहता है। नौ-दस माह पहले यहां रात्रि में बदमाशों ने मोटरसाइकिल पर सवार दम्पती को रोककर पत्नी की हत्या कर दी थी और पति को अधमरा करके नकदी व अन्य सामान लूट ले गए थे। स्थिति यह है कि रात्रि से यहां से लोग गुजरने से भी डरते हैं।
घर के बाहर से बाइक व सोती महिलाओं की पायजेब चोरी
चौमूं. थाना क्षेत्र में जैतपुरा पंचायत का वार्ड 11 की चांदोलिया की ढाणी से शनिवार रात घर के बाहर सो रही दो महिलाओं के पैरों से पायजेब एवं एक मोटरसाइकिल चोरी हो गई। रात्रि को ही चोरी का पता लगने पर पुलिस को सूचना दी, लेकिन रविवार शाम तक चोरों को सुराग नहीं लग पाया।
पुलिस ने बताया कि जैतपुरा की चांदोलिया की ढाणी निवासी रामरतन सैनी पुत्र रामकिशोर चांदोलिया ने दर्ज मामले में बताया कि वह रात 1 बजे उठकर बाहर आया तो घर के बाहर खड़ी मोटरसाइकिल दिखाई नहीं मिली। परिजनों को जगाया तो पता चला कि घर के बाहर सो रही उसकी मां के पैरों से पायजेब भी गायब हो गई। चोरी का पता चला चलने पर आस-पास के घरों में भी जाग हो गई। पड़ोस में अशोक सैनी की मां दुर्गा देवी भी घर के बाहर सो रही थी। चोर उसके पैर से भी पायजेब चुरा ले गए। पुलिस ने सूचना मिलने पर रविवार को घटनास्थल का जायजा लिया।
चांदोलिया की ढाणी में चोर महिलाओं के पैरों से पायजेब खोल ले गए, लेकिन उनको पता तक नहीं चला। चर्चा है कि महिलाओं को बेहोश करने के लिए कुछ सूंघाया होगा, अन्यथा ऐसा कैसे संभव हो सकता है, क्योंकि इससे पहले चौपड़ में एक माह पहले कुछ बदमाश ज्वैलर पिता-पुत्र के चेहरे पर स्प्रे कर आभूषण लूटने का प्रयास कर चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो