script

बहुचर्चित सुनीता हत्याकांड में चालान पेश

locationबगरूPublished: Sep 15, 2018 06:05:49 pm

Submitted by:

Narottam Sharma

सात जनों के खिलाफ जांच विचाराधीन, सीआईडी सीबी कर रही है जांच

Sunita Murdar case

बहुचर्चित सुनीता हत्याकांड में चालान पेश

चौमूं. जयपुर जिले के कालाडेरा थाना क्षेत्र के बिहारीपुरा गांव के बहुचर्चित सुनीता चौधरी हत्याकांड में पुलिस ने शुक्रवार को चौमूं स्थित न्यायालय में आरोपित जेठानी के खिलाफ हत्या समेत अन्य धाराओं में आरोप पत्र दाखिल किए। साथ ही मामले में ससुराल पक्ष के सात जनों की जांच सीआईडी-सीबी में विचाराधीन होने की जानकारी दी है।
उल्लेखनीय है कि 16 जून की रात को बिहारीपुरा गांव में सुनीता चौधरी की हत्या कर दी गई थी। अगले दिन उसके भाई गुरुचरण सिंह चौधरी निवासी जैतपुरा ने कालाडेरा थाने में ससुराल के लोगों के खिलाफ हत्या समेत विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज करवाया था। पुलिस ने मामले में मृतका सुनीता की जेठानी मंजू देवी को गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन परिजन अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े थे, जिस पर तत्कालीन जिला पुलिस अधीक्षक जयपुर ग्रामीण ने इस मामले की जांच तत्कालीन कालाडेरा थाना प्रभारी से लेकर तत्कालीन गोविन्दगढ़ पुलिस उपाधीक्षक दीपक शर्मा को सौंपी थी। साथ ही विशेष अनुसंधान इकाई गठित की गई। इसी बीच आरोपी जेठानी का रिमांड अवधि के दौरान हुई पूछताछ का वीडियो वायरल हो गया। बाद में पीहर पक्ष के लोगों ने दबाव बनाया तो मामले की जांच गोविन्दगढ़ पुलिस उप अधीक्षक से लेकर सिविल राइट्स जयपुर के पुलिस अधीक्षक ने 20 जुलाई को मामले की जांच पुलिस महानिदेशक जन अभियोग के आदेश पर सीआईडी सीबी के एएसपी गोविन्द देथा को स्थानान्तरित करने के आदेश दिए थे।
कालाडेरा थानाधिकारी भजनाराम ने बताया कि शुक्रवार को हत्याकांड के नब्बे दिन पूरे होने पर चौमूं न्यायालय में मुख्य अभियुक्त मंजू देवी के खिलाफ हत्या सहित अन्य धाराओं में आरोप पत्र दाखिल किया। न्यायालय में यह भी बताया कि मामले से जुड़े रामपाल जाट, श्रवणी, रिसला, सुरेश, गोरधन, लालचंद व रमेश के खिलाफ सीआईडी-सीबी में जांच विचाराधीन है। उल्लेखनीय है कि सुनिता जाट हत्याकांड में आसपास के कई गांवों में लोगों ने आरोपियों की गिफ्तारी के लिए धरने—प्रदर्शन किए थे।

ट्रेंडिंग वीडियो