आखिर ऐसा क्या हुआ जो मासूमों का चार साल बाद आएगा जन्मदिन

परिजनों ने कहा खुशी के लिए किसी भी तारीख को मनाएंगे इनका जन्मदिन। कई बच्चों ने लिया 29 फरवरी को जन्म। चार साल में एक बार आता है लीप ईयर, 29 फरवरी आती है एक बार।

By: Narottam Sharma

Published: 01 Mar 2020, 07:25 PM IST

चौमूं. शहर के राजकीय सामुदायिक अस्पताल में शनिवार को 4 बच्चों ने जन्म लिया। ऐसे में ये नवजात अगले 4 साल तक अपना जन्मदिन नहीं मना सकेंगे।
जानकारी के अनुसार 4 साल में एक बार लीप ईयर आता है। इसमें फरवरी माह में 29 दिन होते हैं। इससे अगले 4 साल तक फरवरी में 28 दिन आते हैं। ऐसे में जिन नवजातों ने शनिवार को जन्म लिया है वे 4 साल बाद ही जन्मदिन मनाएंगे। क्योंकि चार साल बाद ही 29 फरवरी आएगी।

29 फरवरी को इनके हुए नवजात

जानकारी के अनुसार सरकारी अस्पताल में करणसर निवासी सुनीता यादव पत्नी दीपचन्द यादव, चौंप निवासी सीमा शर्मा पत्नी ओमप्रकाश शर्मा व गुड्डी यादव पत्नी घनश्याम यादव ने बालक तथा मामटोरी निवासी अनिता गुर्जर पत्नी मुकेश गुर्जर ने बालिका को जन्म दिया है।

इधर मां बोली.. जरूर मनाएंगे जन्मदिन
अस्पताल में भर्ती प्रसूता सुनीता यादव से जब इस बारे में बात की गई तो वह काफी उत्साहित दिखी। उसने बताया कि प्रभु की इच्छा के आगे किसी का बस नहीं चलता है, लेकिन हम अपने हिसाब से किसी भी तारीख को बच्चे का जन्मदिन जरूरी मनाएंगे। बच्चों को खुशी देने के लिए किसी भी दिन या इस तारीख के आसपास कार्यक्रम आयोजित कर लेंगे। इससे किसी को 29 फरवरी का मलाल नहीं रहेगा।

Narottam Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned