script

Corona virus: चौमूं की चिकित्सक एसएमएस में भर्ती

locationबगरूPublished: Mar 14, 2020 11:47:55 pm

Submitted by:

Teekam saini

इंडोनेशिया घूमकर आई थी, आज आएगी जांच रिपोर्ट

Corona virus: चौमूं की चिकित्सक एसएमएस में भर्ती

Corona virus: चौमूं की चिकित्सक एसएमएस में भर्ती

जयपुर. चौमूं की गणेश नगर कॉलोनी में इंडोनेशिया से लौटी एक महिला चिकित्सक को कोरोना वायरस के प्रारम्भिक लक्षण मिलने पर चिकित्सा विभाग ने शनिवार को सवाई मानसिंह चिकित्सालय जयपुर में भर्ती करवाया है, जहां जांच के लिए नमूने लिए गए। रविवार को जांच रिपोर्ट आने के बाद चिकित्सा विभाग आगे की कार्यवाही करेगा।
बीसीएमओ डॉ. एसके चौपड़ा ने बताया कि गणेश नगर कॉलोनी में रहने वाली विवाहिता 7 मार्च को ही इंडोनेशिया की यात्रा करके लौटी थी। वह एयरपोर्ट एवं जिन होटलों में ठहरी थीं। ऐसे में वह कोरोना वायरस से ग्रस्त नहीं हो। इसकी सावधानी के तौर सामान्य जानकारी जुटाने के लिए उच्चाधिकारियों ने अवगत करवाया था, जिस पर चिकित्सा विभाग की टीम ने मौके पर जाकर जांच की तो विवाहिता को खासी-जुकाम की शिकायत मिली। इनको प्रारम्भिक लक्षण मानकर शनिवार को उसे सवाई मानसिंह चिकित्सालय में भर्ती कवाया, साथ ही जांच के नमूने लिए गए।
पहले रिपोर्ट तो आए
बीसीएमओ चौपड़ा ने बताया कि चंूकि डॉ. निशा के अलावा परिवार के अन्य लोगों की सामान्य स्थिति है। यदि रिपोर्ट पॉजिटिव आएगी तो वह जिन-जिन लोगों के सम्पर्क में आई हैं। सबकी स्क्रीनिंग जांच करवाई जाएगी। ताकि वायरस का पता लगाया जा सके और नेगेटिव आएगी तो कोई परेशानी नहीं होगी।
पिछले महीने ही हुई थी शादी
विवाहिता की शादी जयपुर में कार्यरत चिकित्सक से 25 फरवरी को हुई थी। वह 29 फरवरी को इंडोनेशिया घूमने गई थी। सात मार्च को वहां से लौटी थी। इसके बाद वह गणगौर पूजने के लिए चौमूं आ गई थी। घर में माता-पिता के अलावा एक बड़ी बहन और एक भाई है।

ट्रेंडिंग वीडियो