उप सरपंच के बेटे से हाथापाई के बाद गर्माया माहौल

उप सरपंच के बेटे से हाथापाई के बाद गर्माया माहौल

Kashyap Avasthi | Updated: 25 Jun 2018, 04:50:59 PM (IST) Chomu, Rajasthan, India

चौमूं में विद्यार्थियों के विजयी जुलूस से लगा कई जगह जाम

चौमूं. शहर में एक निजी विद्यालय व इंस्टीट्यूट द्वारा प्रतिभाशाली विद्यार्थियों के निकाले जा रहे जुलूस के चलते बाजारों में सोमवार को जाम लग गया। बीमार दोहिते का इलाज करवाने चौमूं आई सामोद उप सरपंच की कार लक्ष्मीनाथ चौक में लगे जाम में फंस गई। पहले निकलने के चक्कर में चालकों में विवाद हो गया, जिस एक कार में सवार कुछ युवकों ने उपसरपंच के पुत्र के साथ हाथापाई कर दी, जिससे माहौल गर्मा गया। बाद मेंआस-पास के लोगों ने मामला शांत कर वाहनों को आगे-पीछे करवाकर जाम खुलवाया।
कचौलिया रोड पर संचालित एक निजी विद्यालय व इंस्टीट्यूट प्रबंधन ने प्रतिभाशाली बच्चों का खुली जीप में अन्य विद्यार्थियों के साथ जुलूस निकाला, जिसमें विद्यार्थी डीजे पर डांस करते मौज-मस्ती करते चल रहे थे। जुलूस के कारण बाजारों में जाम लग गया। जैसे ही रींगस-जयपुर रोड पर पहुंचा तो यहां भी जाम लग गया। वाहन चालक जाम से बचने के लिए गली-मोहल्लों एवं अन्य बाजारों से निकलने लगे, जिससे वहां भी जाम लग गया।
आधा घंटे तक वाहन फंसे रहे
बस स्टैण्ड पर लगे जाम से बचने के लिए वाहन चालकों ने वाहनों को लक्ष्मीनाथ चौक बाजार से निकलना शुरू कर दिया, लेकिन इस बाजार में दुकानदारों द्वारा सड़क पर अतिक्रमण करने, बेतरतीब वाहनों के खड़ा रहने के कारण जाम लग गया। आमने-सामने वाहनों के होने के कारण आधा घंटे तक वाहन एक ही ठहर गए। इस दौरान एक कार में सवार कुछ युवकों की सामोद उप सरपंच के कार सवार पुत्र से कहासुनी हो गई। दोनों पक्ष एक-दूसरे पर अपने वाहन पीछे लेने का दबाव बना रहे थे। इससे नाराज युवकों ने उप सरपंच के बेटे के साथ हाथापाई कर दी, जिस पर आस-पास के लोगों ने दोनों पक्षों को शांत करके बड़ी मुश्किल से यातायात सुचारू करवाया।
कॉम्प्लेक्स बने, पार्किंग नहीं
चौमूं में वैसे जाम की समस्या बहुत बड़ी है। यहां दिन में कई बार जाम की स्थिति रहती है। जलदाय विभाग कार्यालय से बस स्टैण्ड, पालिका कार्यालय तक सड़क के दोनों तरफ बड़े-बड़े कॉम्पलेक्स, बैंक, कई मंजिला प्रतिष्ठान एवं अन्य व्यावसायिक केन्द्र बन गए हैं, लेकिन पार्किंग सुविधा नहीं है तथा ना ही वाहनों की सुव्यवस्थित पार्किंग के लिए कर्मचारी हैं। जिससे प्रतिष्ठानों पर खरीदारी या अन्य काम से आने वाले लोग वाहनों को सड़क पर मनचाहे तरीके से कहीं भी खड़ा कर देते हैं। नतीजतन, सीधे गुजरने वाले वाहनों को रेंग-रेंगकर चलना पड़ता है। थाना मोड़ से नगरपालिका कार्यालय, बस स्टैण्ड तक रोड पर दिन में कई बार जाम लगता है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned