कांस्टेबल मौत के बाद निकला कोरोना पॉजिटिव

- पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा
- सड़क हादसे में घायल होने पर था एसएमएस अस्पताल में भर्ती

- फागी कस्बे सहित इलाके में मचा हड़कम्प

By: Ramakant dadhich

Published: 12 May 2020, 11:18 PM IST


फागी . स्थानीय थाने में पदस्थापित कांस्टेबल सोमवार शाम फागी के निकट सड़क हादसे में घायल हो गया, जिसे एसएमएस अस्पताल रैफर किया गया था। इलाज के दौरान देर रात उसकी मौत हो गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट जब आई तो वह पॉजिटिव पाया गया। मंगलवार को कस्बे में उसके पॉजिटिव की सूचना मिलते ही हड़कंप मच गया।

जानकारी अनुसार फागी थाने का कांस्टेबल अपने साथी के साथ सोमवार शाम बाइक से लसाडिय़ा गांव की ओर जा रहा रहा था। लिंक रोड पर सामने से आ रही बाइक से उनकी बाइक की भिड़ंत हो गई। हादसे में कांस्टेबल व उसका साथी गम्भीर रूप से घायल हो गए। जिनको इलाज के लिए जयपुर रैफर किया गया था। सोमवार देर रात कांस्टेबल की मौत हो गई। मंगलवार को पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कांस्टेबल के कोरोना पॉजिटिव की पुष्ठि हुई।
जानकारों ने बताया कि मृतक कांस्टेबल पुलिस थाने मेंतथा रेनवाल मांजी, माधोराजपुरा, निमेड़ा, चकवाड़ा पुलिस चौकी पर कार्यरत सौ से अधिक पुलिसकर्मियों व अन्य लोगों के सम्पर्क में आ चुका है। सूचना मिलने के बाद फागी थाने के पुलिसकर्मियों व उच्चाधिकारियों में हड़कम्प मच गया। इधर, सूचना के बाद चिकित्सा विभाग व स्थानीय प्रशासन ने थाने सहित आसपास के इलाके में सेनेटाइज करवाने का कार्य शुरु करवाया। इसके अलावा कांस्टेबल से किस-किस के सम्पर्क थे उसकी जानकारी जुटाई जा रही है।

थाने में बने क्वार्टर में रहता था
मूल रूप से जयपुर के घाटगेट निवासी मृतक कांस्टेबल थाना परिसर में बने क्वार्टर में परिवार सहित रहता था। हादसे के बाद पत्नी व बच्चे तो जयपुर चले गए। लेकिन थाना परिसर के क्वार्टर्स में करीब आधा दर्जन दूसरे परिवार रहते हैं, जिनमें भय व्याप्त हो गया।

एसपी ने दिए क्वारन्टाइन के निर्देश
पुलिस अधीक्षक जयपुर ग्रामीण शंकरदत्त शर्मा ने फागी थानाधिकारी भंवरलाल वैष्णव को मृतक कांस्टेबल के सम्पर्क में आने वाले पुलिस के जवानों एवं अधिकारियों को जांच कराने के साथ क्वारन्टाइन की कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

Ramakant dadhich Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned