कोरोना ब्रेकिंग : सामोद थाना क्षेत्र में बढ़ रहा कोरोना का कहर, एक और कैदी मिला पॉजिटिव, सीमाएं की सील

थाना क्षेत्र में दिनोंदिन कोरोना का ग्राफ बढ़ रहा है। एक के बाद एक दस दिनों में क्षेत्र में कोरोना के चार मामले आने से एक तरफ जहां प्रशासन की नींद उड़ी गई है, तो दूसरी ओर क्षेत्र में दहशत है।

By: Ashish Sikarwar

Published: 24 May 2020, 04:42 PM IST

सामोद. थाना क्षेत्र में दिनोंदिन कोरोना का ग्राफ बढ़ रहा है। एक के बाद एक दस दिनों में क्षेत्र में कोरोना के चार मामले आने से एक तरफ जहां प्रशासन की नींद उड़ी गई है, तो दूसरी ओर क्षेत्र में दहशत है।
रविवार को थाना क्षेत्र के हाथनोदा गांव में जेल से जमानत पर छूटे कैदी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही प्रशासन हाथनोदा पहुंचा। इस दौरान प्रशासन ने कैदी को एम्बुलेंस की सहायता से निम्स हॉस्पिटल भिजवाया। साथ ही पॉजिटिव के संपर्क के लोगो की जानकारी जुटाई। परिजनों सहित कुल चार लोगों को चौमूं निजी स्कूल में बने क्वारंटीन सेंटर भेजा। प्रशासन ने हाथनोदा में सेनेटाइजर का छिड़काव कराया। साथ ही गांव को प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित कर सीमाएं सील कर दी।

दूसरी जांच में आया पॉजिटिव

ब्लॉक सीएमएचओ डॉ. एसके चोपड़ा ने बताया हाथनोदा निवासी कोरोना पॉजिटिव जेल में था, तब बंदी की पहले भी कोरोना जांच कराई थी, जो नेगेटिव आई थी। उसके बाद बंदी 22 मई को जेल से घर लौटा था। जानकारी मिलते ही चिकित्सा विभाग की टीम ने बंदी को सुरक्षा की दृष्टि से हाथनोदा के एक विद्यालय में 14 दिन के क्वारंटीन में रखा, साथ ही कोरोना जांच के सैंपल लिए। रविवार को आई रिपोर्ट में कैदी पॉजिटिव निकला। रविवार को बंदी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने की सूचना के बाद चिकित्सा व पुलिस विभाग की टीम हाथनोदा क्वारंटनी सेंटर पर पहुंची। इस दौरान व्यक्ति को एम्बुलेंस से निम्स हॉस्पिटल भिजवाया। साथ ही क्वारंटीन सेंटर व आसपास क्षेत्र में सेनेटाइजर का छिड़काव करवाया। प्रशासन ने हाथनोदा को प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित कर सीमाएं सील कर दी है।

नकली घी मामले में जमानत पर बाहर आया था

सामोद थाना एचएम श्रीराम ने बताया हाथनोदा निवासी कोरोना पॉजिटिव को नकली घी बेचने के मामले में न्यायालय ने 8 मार्च को जेल भेजा था। जेल में एक बंदी के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद सभी कैदियों की कोरोना जांच कराई गई थी। पहली कोरोना जांच नेगेटिव आई थी। बंदी 22 मई को जेल से गांव आया था। इस पर विभाग ने उसे हाथनोदा के सरकारी स्कूल में क्वारंटीन कर दिया था। साथ ही शनिवार को ही बंदी की दूसरी जांच के नमूने लिए। इसकी रविवार को आई रिपोर्ट में बंदी कोरोना पॉजिटिव मिला।

दस दिनों में क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव का चौथा मामला

सामोद थाना क्षेत्र में दस दिनों में कोरोना पॉजिटिव का चौथा मामला आने से प्रशासन में हड़कंप मच गया। दूसरी ओर क्षेत्र में दहशत का माहौल है। रविवार को थाना क्षेत्र में हाथनोदा में कोरोना पॉजिटिव की सूचना मिलते ही हाथनोदा सहित आसपास गांवों में भी ग्रामीणों में दहशत फैल गई। खबर मिलते ही व्यापारियों ने प्रतिष्ठान बंद करने शुरू कर दिए तो ग्रामीणों ने खुद को घरों में कैद कर लिया।

सामोद थानाधिकारी हरबेंद्र सिंह ने बताया थाना क्षेत्र के सामोद, हाथनोदा, समरपुरा व मोरिजा निवासी चार कैदी 22 मई को जेल से जमानत पर आए हैं। इन्हें सुरक्षा की दृष्टि से गांवों में क्वारंटीन किया है। हाथनोदा निवासी की कोरोना जांच हो चुकी है जो पॉजिटिव आया है। अन्य तीन की कोरोना जांच के सोमवार को सैंपल लिए जाएंगे।

Ashish Sikarwar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned