scriptCorona effect : राजस्थान का सबसे पुराना रेलवे स्टेशन, अब पसरा है सन्नाटा | Corona effect in rajasthan railway station | Patrika News

Corona effect : राजस्थान का सबसे पुराना रेलवे स्टेशन, अब पसरा है सन्नाटा

locationबगरूPublished: Mar 18, 2020 11:20:21 pm

Submitted by:

Kashyap Avasthi

– फुलेरा स्टेशन पर यात्रियों की संख्या में एक साथ गिरावट

Corona effect  : राजस्थान का सबसे पुराना रेलवे स्टेशन, अब पसरा है सन्नाटा

Corona effect : राजस्थान का सबसे पुराना रेलवे स्टेशन, अब पसरा है सन्नाटा

फुलेरा. देश में फिलहाल कोरोना पीडि़त मरीजों की संख्या कम है, लेकिन संदिग्ध मरीजों के मिलने के बाद इसका डर इस कदर बढ़ गया है कि लोग अब रेल यात्रा से भी परहेज कर रहे हैं। कोरोना वायरस से बचने के लिए भीड़-भाड़ वाले इलाकों से दूर रहने वाले नसीहत पर अमल करते हुए यात्री आरक्षित टिकटों को कैंसिल कर रहे हैं। कोरोना का खौफ अब फुलेरा में भी दिखने लगा है।
यात्रियों से गुलजार रहने वाला फुलेरा रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की संख्या में भारी कमी आई है। यहां प्लेटफॉर्म पर भी सन्नाटा है। दिनों की तरह यहां भीड़ नहीं देखी गई। अक्सर तीन-चार सौ यात्री व नागरिक मौजूद रहते थे। वहां अब सन्नाटा छाने लगा है। यहां आने जाने वाले यात्रियों पर भी नजर रखी जा रही है। स्टेशन पर जहां यात्री दिखे वो भी मास्क लगाए हुए नजर आए। सफाई व्यवस्था भी चाक चौबंद नजर आई। कोरोना वायरस से बचाव के लिए रेल प्रशासन द्वारा सभी प्लेटफॉर्मों पर दवा का छिड़काव किया जा रहा है।
कालवाड़ में गणगौर मेला स्थागित


कालवाड़. कस्बे में करीब सौ साल से लग रहा गणगौर का दो दिवसीय एतिहासिक मेला इस बार कोरोना की आशंका के चलते नहीं भरेगा। ग्राम पंचायत व मेला समिति ने मेले को स्थागित करने का निर्णय लिया है। सरपंच त्रिवेंद्रसिंह राजावत ने बताया 27 व 28 मार्च को होने वाले गणगौर मेले को स्थागित कर दिया है। कालवाड़ कस्बे में 21 मार्च को चारभुजा मंदिर गढ़ के सामने आयोजित होने वाले श्याम भजन संध्या कार्यक्रम भी निरस्त कर दिया। राजस्थान युवा यादव महासभा के तत्वावधान में 22 मार्च को जानकी पेरेडाइज में होने वाले रक्तदान शिविर में स्थागित कर दिया है।

भगवा रैली स्थगित करने का निर्णय


जोबनेर. कस्बे के आदर्श विद्या मंदिर में बुधवार को हिंदू नववर्ष समिति की बैठक संयोजक फूलचंद मीणा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में कोरोना के हो रहे फै लाव को देखते हुए लोगों की सुरक्षा व जनहित में 25 मार्च को प्रस्तावित भगवा रैली को स्थगित करने का निर्णय लिया गया। मीणा ने बताया रैली की तैयारियां अंतिम चरण में थी परंतु जनता की सुरक्षा व हित को ध्यान में रखते हुए सभी सदस्यों ने एक स्वर से इसे स्थगित करने का निर्णय लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो