चौमूं इलाके में कोरोना विस्फोट, 8 पॉजिटिव मिले

आठों जने प्रवासी

By: Ramakant dadhich

Published: 24 May 2020, 11:52 PM IST

जयपुर. रविवार को जिले के चौमूं इलाके में कोरोना का विस्फोट हुआ। यहां एक दिन में आठ पॉजिटिव मिले हैं। चिकित्सा विभाग के सूत्रों की मानें तो पॉजिटिव आने वाले आठों जने प्रवासी हैं। जो कुछ दिनों पूर्व ही महाराष्ट्र सहित अन्य राज्यों से आए थे। रविवार को 2 मरीज कालाडेरा, 2 देवगुढ़ा व 2 गुढ़ासुर्जन में मिले। वहीं 1-1 मरीज सामोद व इटावा भोपजी में मिले हैं। इनमें सामोद में मिला पॉजिटिव बंदी था जो हाल ही में जेल से लौटा है।
जालसू पंचायत समिति इलाके में रविवार शाम आई कोरोना जांच रिपोर्ट में ग्राम पंचायत देवगुढ़ा व गुढ़ासुर्जन में दो-दो युवक कोरोना पॉजिटिव पाए गए। गुढ़ासुर्जन में मिला मरीज 14 मई को मुम्बई से आया था। मोड़ी में आया पॉजिटिव 21 मई को नेपाल से आया था। वहीं देवगुढ़ा में पाए गए दोनों मरीज भी महाराष्ट्र से आए थे, जिन्हें होम आइसोलेट किया हुआ था।
कालाडेरा कस्बे में रविवार को दो जने कोरोना पॉजिटिव मिलने पर हड़कंप मच गया। चिकित्सा विभाग व प्रशासन भी हरकत में आ गया। एक युवक 15 मई को महाराष्ट्र से अन्य व्यक्ति के साथ लौटा था। वह उसके साथ १५ दिन के होम आइसोलेशन पर था। शनिवार को महाराष्ट्र व गुजरात से आए 10 लोगों के कोरोना सैम्पल लेकर जांच के लिए भेजे गए। जिनमें युवक की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जबकि 9 जनों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव रही।
इधर, कस्बे में आया दूसरा मरीज 16 मई को महाराष्ट्र से अपनी पत्नी दो बच्चों के साथ लौटा था। शनिवार को कालाडेरा कस्बे के राजकीय सामुदायिक केंद्र में युवक का कोरोना सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा था। युवक की पत्नी व दो बच्चों की भी कोरोना जांच की गई थी। लेकिन होम आइसोलेशन पर चल रहा युवक कोरोना पॉजिटिव निकला।
इधर, ग्राम इटावा भोपजी में भी रविवार को एक जने की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने से प्रशासन में हड़कंप मच गया। युवक 13 मई को महाराष्ट्र से घर लौटा था। इसके बाद से होम आइसोलेशन पर चल रहा था।
वहीं सामोद थाना क्षेत्र में के हाथनोदा गांव में जेल से जमानत पर छूटे कैदी की कोरोना रिपोर्ट रविवार को पॉजिटिव आते ही प्रशासन हाथनोदा पहुंचा। प्रशासन ने कोरोना पॉजिटिव कैदी को एम्बुलेंस से निम्स हॉस्पिटल भिजवाया।

Ramakant dadhich Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned