देररात जयपुर जिले के इस गांव में आया कोरोना पॉजिटिव, प्रशासन में मचा हड़कंप

जिले के उदयपुरिया के ग्राम इटावा भोपजी में एक जने की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने से प्रशासन में हड़कंप मच गया। चिकित्सा विभाग मामले की जानकारी में जुटा हुआ है। स्थानीय प्रशासन भी हरकत में आ गया। ग्राम इटावा भोपजी स्थित राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में शनिवार को चिकित्सा विभाग की टीम ने 12 व्यक्तियों के कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए थे।

By: Ashish Sikarwar

Updated: 24 May 2020, 10:53 PM IST

जयपुर. जिले के उदयपुरिया के ग्राम इटावा भोपजी में एक जने की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने से प्रशासन में हड़कंप मच गया। चिकित्सा विभाग मामले की जानकारी में जुटा हुआ है। स्थानीय प्रशासन भी हरकत में आ गया। ग्राम इटावा भोपजी स्थित राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में शनिवार को चिकित्सा विभाग की टीम ने 12 व्यक्तियों के कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए थे। रविवार देर शाम आई रिपोर्ट में ग्राम इटावा भोपजी में एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव आने से इटावा भोपजी सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में मचा हड़कंप। स्थानीय प्रशासन ने बताया कि ग्राम इटावा भोपजी वार्ड नंबर 12 नेमीचंद कुमावत (40) पुत्र कालूराम की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। नेमीचंद कुमावत 13 मई को महाराष्ट्र से ग्राम इटावा भोपजी स्थित अपने घर लौटा था। इ के बाद से होम आइसोलेशन पर चल रहा था।
होम आइसोलेशन की सख्ती से हो पालना
इधर कालाडेरा में कोरोना पॉजिटिव मामला आने के बाद रविवार को कस्बे के बस स्टैंड स्थित राजकीय उमावि में चौमूं एसडीएम हिम्मत सिंह ने कोर कमेटी, पुलिस व पंचायत की बैठक ली। एसडीएम ने बीएलओ को होम आइसोलेट लोगों पर निगरानी रखने व होम आइसालेशन की पालना करवाने के लिए पांबद किया। साथ ही बैठक में उपस्थित कार्मिकों को सोशल डिस्टेसिंग व लॉकडाउन की सख्ती से पालना करवाने के निर्देश दिए। बैठक में कालाडेरा सरपंच अशोक शर्मा, सीएचसी प्रभारी डॉ. जेपी. सुंडा, गिरदावर ओमप्रकाश शर्मा, पटवारी नारायण चौधरी आदि मौजूद थे।
संक्रमण को लेकर पत्रिका ने चेताया था
कालाडेरा में कोरोना के खतरे को लेकर राजस्थान पत्रिका ने 27 अप्रैल व 6 मई के अंक में प्रकाशित खबरों में चेता दिया था। आखिरकार कालाडेरा में कोरोना संक्रमण ने दस्तक दे दी है।

Ashish Sikarwar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned