Corona update : एक साथ इतने मजदूर निकले घर जाने को पैदल, प्रशासन में मचा हड़कंप

जयपुर-सीकर हाइवे स्थित टाटियावास टोल प्लाजा पर मंगलवार सुबह पं. बंगाल से मजदूरी करके जयपुर तक बसों से लौटे 28 मजदूर बीकानेर के लिए पैदल निकले तो प्रशासन में खलबली मच गई। बाद में रामपुरा डाबड़ी पंचायत के बीएलओ कजोड़ मल घोसल्या व पटवारी सोनू प्रताप ने इनको रुकवा लिया।

By: Ashish Sikarwar

Updated: 05 May 2020, 10:25 PM IST

रामपुरा-डाबड़ी. जयपुर-सीकर हाइवे स्थित टाटियावास टोल प्लाजा पर मंगलवार सुबह पं. बंगाल से मजदूरी करके जयपुर तक बसों से लौटे 28 मजदूर बीकानेर के लिए पैदल निकले तो प्रशासन में खलबली मच गई। बाद में रामपुरा डाबड़ी पंचायत के बीएलओ कजोड़ मल घोसल्या व पटवारी सोनू प्रताप ने इनको रुकवा लिया। बाद में स्क्रीनिंग करवाई। पुलिस ने इनके भेजने की व्यवस्था करवाई। तब जाकर प्रशासन ने राहत की सांस ली। जानकारी के अनुसार जयपुर-सीकर हाइवे स्थित टांटियावास टोल प्लाजा पर मंगलवार सुबह १0.30 बजे पं. बंगाल से मजदूरी करके जयपुर तक 28 मजदूर बस से पहुंच गए, लेकिन बीकानेर का साधन नहीं मिला तो पैदल निकले। टाटियावास टोल प्लाजा पर बीएलओ, पटवारी ने चिकित्सा टीम को मौके पर बुलाया। चिकित्सा प्रभारी डॉ. पूजा अग्रवाल, डीईओ राहुल कुमावत ने टीम के साथ स्क्रीनिंग करवाई। जांच में किसी भी मजदूर को कोरोना लक्षण नहीं मिले। बाद में इनको खाना खिलाया। पुलिस को सूचना दी गई। इनके जाने की व्यवस्था पुलिस ने करवाई जाएगी।

 

अनोपपुरा में 7 लोगों को होम आइसोलेट किया
जालसू. अनोपुरा में फुलेरा व जोबनेर से आए 7 लोगों को ग्राम विकास अधिकारी राजकुमार सिंह की सूचना पर पहुंचे चिकित्साकर्मियों ने होम आइसोलेट किया। सिंह ने बताया जोबनेर से एक युवक को लेकर आए दो युवक व फुलेरा से भी एक परिवार अनोपपुरा आए थे जिसकी सूचना स्वास्थ्यकर्मियों को दी गई। मौके पर पहुंची गुढ़ासूरजन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की चिकित्सा प्रभारी डॉ. सुकुति भारद्वाज ने बताया लोगों की जांच कर होम आइसोलेट किया है। एलएचवी सुलोचना केके, एएनएम लता, आशा सहयोगनी आचुकी देवी मौजूद थे।

करीरी में 6 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव, प्रशासन ने ली राहत की सांस
बिलांदरपुर. करीरी की ढाणी बागवाली निवासी एक परिवार के 6 लोगों की मंगलवार को कोरोना जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने पर स्थानीय प्रशासन सहित स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली। उल्लेखनीय है कि एसएमएस अस्पताल में नियुक्त कांवट निवासी नर्सिंग कर्मचारी की ट्रेवल हिस्ट्री में 22 अप्रेल को अपने रिश्तेदारों के साथ करीरी की बागवाली ढाणी में शादी की बात करने को आया था। नर्सिंगकर्मी की 26 अप्रेल को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। ऐसे में करीरी के एक परिवार के 6 लोगों को शाहपुरा के अमरपुरा के एक नर्सिंग कॉलेज में क्वारंटीन कर इनकी जांच कराई। मंगलवार को रिपोर्ट नेगेटिव आई। शाहपुरा बीसीएमएचओ विनोद शर्मा ने बताया कि करीरी के बागवाली ढाणी के परिवार के 6 सदस्यों की रिपोर्ट नेगेटिव आने पर डिस्जार्च कर 14 दिन तक घर में होमआइसोलेट किया जाएगा।

Ashish Sikarwar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned