कोरोना वायरस : घबराएं नहीं, बरतें सावधानी और करें यह काम नहीं होंगे प्रभावित

नगरपालिका, पुलिस प्रशासन एवं व्यापार महासंघ ने गुरुवार को संयुक्त रूप से कोरोना वायरस को लेकर बरती जाने वाली सावधानियों को लेकर लोगों को जागरूक करते हुए पर्चे बांटे।

By: Ashish Sikarwar

Published: 19 Mar 2020, 07:00 PM IST

फुलेरा. नगरपालिका, पुलिस प्रशासन एवं व्यापार महासंघ ने गुरुवार को संयुक्त रूप से कोरोना वायरस को लेकर बरती जाने वाली सावधानियों को लेकर लोगों को जागरूक करते हुए पर्चे बांटे। पालिकाध्यक्ष रतन राजौरा, अधिशाषी अधिकारी छगनलाल यादव, थाना प्रभारी सुरेंद्र सिंह, व्यापार महासंघ अध्यक्ष अशोक सोनी ने पहले राज बाजार में व्यापारियों को पर्चे वितरण करते हुए बताया कोरोना वायरस को लेकर घबराने की जरूरत नहीं है। सावधानी बरतने की जरूरत है। वायरस का फैलाव खांसने, छींकने और मुंह व नाक से निकलने वाले ड्राफ्लैट्स के माध्यम से होता है। इसलिए रूमाल व टिशू पेपर का प्रयोग करना चाहिए। साबुन या सेनेटाइजर से बार-बार हाथ धोना चाहिए। हाथ मिलाने की जगह नमस्कार करना व हाथ से मुंह-नाक नहीं छूनी चाहिए। साथ ही धारा १४४ का पालन करते हुए भीड़-भाड़ वाले स्थान से दूर रहें। राज बाजार, गांधी चौक, रेलवे स्टेशन, गणगौरी बाजार, हलवाई बाजार, इंदिरा मार्केट सहित अन्य जगहों पर लोगों को जागरूक किया।
खेड़ापति बालाजी मंदिर आमजन के लिए बंद
माधोराजपुरा. कोरोना को रोकने के लिए प्रसिद्ध धाम खेड़ापति बालाजी मंदिर को गुरुवार दोपहर बाद आमजन के लिए बंद कर दिया गया। भक्तजन सेवा समिति के महासचिव देवकीनंदन पारीक ने बताया समिति ने निर्णय कर आगामी आदेश तक मंदिर को आम दर्शनार्थियों के लिए पूरी तरह से बंद कर दिया है, जबकि बालाजी व अन्य स्थापित देवताओं की प्रतिमाओं की पूजा-अर्चना यथावत रहेगी।
बगरू में ये कार्यक्रम हुए स्थगित
बगरू. कोरोना के प्रति सतर्कता बरतने के लिए कई कार्यक्रम स्थगित किए गए हैं। गौसेवा परिवार समिति जयपुर व गौरक्षा भगवन नाम संकीर्तन मंडल बगरू के संयुक्त तत्वावधान में कस्बे के श्रीरामदेव गोशाला परिसर में स्थित कामधेनु संत्सग हॉल परिसर में 24 मार्च को होने वाले गौरक्षा अमावस्या एवं भगवन नाम संकीर्तन स्थगित हो गया है। गौभक्त चंपालाल चौधरी ने बताया संकीर्तन के साथ ही 22 व 29 मार्च को होने वाले रविवारीय संकीर्तन भी स्थगित हो गए हैं। कस्बे के निकट ग्राम रामपुराऊंती में भी 22 मार्च की शाम को होने वाला संकीर्तन भी निरस्त किया है। बगरू ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष बंशीधर गढ़वाल ने बताया २२ मार्च को बगय कस्बे में विधायक गंगादेवी के होने वाले नागरिक अभिनंदन को भी निरस्त किया गया है।

Corona virus
Ashish Sikarwar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned