corona lockdown : समझाइश करते-करते थक गई पुलिस, सड़कों को घूमने वालों को बना रही कूकडू-कू

- लापरवाही बरती तो गांवों में बढ़ेगा संकट, सख्ती के बावजूद लोग लापरवाह

By: Kashyap Avasthi

Updated: 08 Apr 2020, 10:19 PM IST

जयपुर. सरकारी की ओर से कोरोना संक्रमण (Corona infection) को रोकने के लिए लागू किए गए लॉकडाउन (lockdown) में भी लापरवाही दिखाई दे रही है। दूदू में लोग किसी ना किसी काम से घरों से बाहर निकलकर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ा रहे हैं। अगर यही हालात रहे तो ग्रामीण इलाकों में संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है। उधर, पुलिस लॉकडाउन तोडऩे वालों पर लगातार सख्ती दिखा रही है। अब बेवजह घूमने वालों को मुर्गा बनाया जा रहा है। उपखंड प्रशासन की ओर से प्रभावी मॉनिटरिंग नहीं होने से अस्पताल, दुकानों व गैस एजेंसियों पर डिस्टेंसिंग की पालना नहीं हो पा रही।


दूदू उपखण्ड मुख्यालय पर हालात देखकर ऐसा नहीं लग रहा कि यहां धारा 144 भी लगी हुई है। प्रशासन की ढिलाई के चलते निषेधाज्ञा का खुला उल्लंघन हो रहा है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि गैस एजेन्सी वितरकों के साथ बैंकों, ग्राहक सेवा केन्द्रों के साथ ही परचून आदि दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ रहती है। जिन्हें ना धारा-144 की परवाह है और ना ही संक्रमण फैलने का डर।

सड़कों पर पिछले दिनों की तुलना में वाहनों की आवाजाही अधिक देखी जा रही है। पैदल चलने वाले राहगीरों भी बढ़े हैं। अगर प्रशासन लॉकडाउन को गंभीरता से लेकर कोई सख्ती नहीं दिखाएगा तो कोरोना वायरस संक्रमण गांवों में भी दस्तक दे सकता है।

Kashyap Avasthi Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned