scriptजमीनी विवाद में 15 बीघा खड़ी फसल रौंदी, किसान को कुचलने का प्रयास | crop destroyed in land dispute | Patrika News

जमीनी विवाद में 15 बीघा खड़ी फसल रौंदी, किसान को कुचलने का प्रयास

locationबगरूPublished: Jan 22, 2022 11:43:51 pm

Submitted by:

Kashyap Avasthi

– एक जना रात को शांतिभंग में पकड़ा, जमानत पर छोड़ा

जमीनी विवाद में 15 बीघा खड़ी फसल रौंदी,  किसान को कुचलने का प्रयास

जमीनी विवाद में 15 बीघा खड़ी फसल रौंदी, किसान को कुचलने का प्रयास

जयपुर. एक ही परिवार के बीच चले रहे जमीनी विवाद को लेकर एक पक्ष के लोगों ने करीब 20-25 बदमाशों के साथ 15 बीघा खड़ी फसल को वाहनों से रौंद दिया। पीडि़त परिवार के लोग जब खेत पर पहुंचे तो सभी बदमाश भाग लेकिन एक जने को मौके पर पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। जिसे शनिवार शाम जमानत पर छोड़ दिया।

इस संबंध में गोगराज ने मामला दर्ज कराया कि शुक्रवार रात करीब 10 बजे रामनारायण, नरेंद्र, राकेश के साथ किशनगढ़, रूपनगढ़ व मकराना की तरफ से 2 बोलेरो, जीप व ट्रैक्टर लेकर आए 20-25 बदमाश खेत में हॉकी, लाठी लेकर घुस गए। रखवाली करते समय उसने वाहनों व बदमाशों को रोकने का प्रयास किया तो बदमाशों ने उसकी जेब से पांच हजार रुपए लूट लिए और मारने की नीयत से टै्रक्टर के सामने पटक दिया। इसी दौरान पुलिस को आते देख बदमाश खेतों में भाग गए।

बदमाश एक बोलेरो व टै्रक्टर छोड़ भागे। पीडि़त परिवार के लोगों ने मौके से रामनिवास पुत्र मूलचंद मेघवाल निवासी नांगल थाना सांभर को दबोच कर दूदू पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने उसे शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार किया। जिसकी शनिवार को जमानत हो गई।

कंट्रोल रूम पर नहीं हुई सुनवाई
पीडि़त किसान ने बताया कि उसने कंट्रोल रूप पर घटना की सूचना दी लेकिन वहां किसी ने सन्तुष्टी पूर्वक जवाब नहीं दिया और फोन काट दिया और बाद में उठाया नहीं। इसके बाद ग्रामीण एसपी को फोन किया तब उन्होंने दूदू पुलिस को मौके पर भेजा। परिवारिक रंजिश के चलते गोगराज के खेत के पास नन्दलाल चौधरी के खेत में भी करीब 5 बीघा में खड़ी सरसों की फसल को भी बदमाशों ने नष्ट कर दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो