Dengue outbreak: डेंगू से एक और मौत, करणसर की बेटी ने तोड़ा दम

जयपुर ग्रामीण में थम नहीं रहा डेंगू का प्रकोप

Teekam Saini

November, 1006:11 PM

Bagru, Jaipur, Rajasthan, India

करणसर (Dengue outbreak). डूंगरसी का बास गांव में शनिवार को डेंगू (Dengue) बुखार से पीडि़त एक और युवती ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। मौत की खबर सुनकर गांव व घर में कोहराम मच गया। सरपंच नवलकिशोर कुमावत ने बताया कि करीब एक सप्ताह पूर्व प्रियंका कुमावत (20) पुत्री आनंदीलाल कुमावत बुखार से पीडि़त हो गई थी। जिसका रिषभ अस्पताल में प्राथमिक उपचार कराया गया था। युवती की हालत गंभीर होने से उसको जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रैफर किया गया। इसके बाद युवती का जयपुर के दुर्लभजी चिकित्सालय में उपचार चल रहा था। शनिवार दोपहर को युवती ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। युवती के मौत का समाचार सुनकर गांव व घर में कोहराम मच गया। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। क्षेत्र में डेंगू से यह दूसरी मौत हुई है। इससे पहले हरनाथपुरा निवासी सुनील वर्मा पुत्र की डेंगू (Dengue) से मौत हो चुकी है।
छोटे भाई की मौत के बाद बड़ा भाई भी जयपुर रैफर
इधर, डेंगू (Dengue) से गोविन्दगढ़ के सिंगोद निवासी अजय कुमावत की बुधवार को मौत हो जाने के बाद मृतक के बड़े भाई विजय पुत्र सांवर मल कुमावत की शनिवार को तबीयत बिगडऩे पर एसएमएस अस्पताल के लिए रैफर कर दिया गया। परिजनों ने बताया कि विजय के 4 नवम्बर को बुखार आने पर गोविन्दगढ़ के निजी चिकित्सायल मेें भर्ती करवाया था। 5 नवंबर को जयपुर के निजी चिकित्सालय मेें भर्ती करवाया। जहां पर प्लेटलेट्स 1.89 लाख आई। 7 नवंबर को 1.33 लाख प्लेटलेट्स काउंट हुई। परिजनों की मानें तो 8 नवंबर को देर रात चिकितसकों द्वारा छुट्टी देने पर घर ले आए। जहां शनिवार को ज्यादा तबियत खराब होने पर परिजनों ने गोविन्दगढ़ सीएचसी मेें भर्ती करवाया। जहां पर लगातार प्लेटलेट्स गिरने पर चिकित्सकों ने एसएमएस अस्पताल के लिए रैफर कर दिया। जिसे एम्बुलेंस से जयपुर स्थित एसएमएस अस्पताल मेें भर्ती करवाया गया ।
कस्बे मेें करवाई फोगिंग
कस्बे सहित आस पास के क्षेत्र के डेंगू (Dengue) व मलेरिया के नए मामले सामने आने के बाद सतर्क हुए चिकित्सा विभाग ने शनिवार को कस्बे के विद्युत निगम ग्रिड, मुख्य बाजार, रेलवे स्टेशन रोड सहित आस पास के क्षेत्र मेें फोगिंग करवाई। इसके साथ ही एन्टीलार्वा एक्टिविटी भी करवाई गई। इसके साथ ही ग्राम सिंगोद मेें भी फोगिंग करवाई गई।

Teekam saini
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned