सम्मेलन में समायोजित शिक्षाकर्मियों की समस्याओं पर चर्चा

सम्मेलन में समायोजित शिक्षाकर्मियों की समस्याओं पर चर्चा
सम्मेलन में समायोजित शिक्षाकर्मियों की समस्याओं पर चर्चा

Dinesh prashad Sharma | Updated: 21 Sep 2019, 11:30:55 PM (IST) Bagru, Jaipur, Rajasthan, India

सम्मेलन में शैक्षिक उन्नयन, समायोजित शिक्षाकर्मियों की समस्याओं आदि विषयों पर चर्चा की गई।

कालाडेरा. राजस्थान समायोजित शिक्षाकर्मी संघ जिला इकाई जयपुर के बैनर तले आयोजित दो दिवसीय शैक्षिक सम्मेलन का समापन शनिवार को हुआ। समापन समारोह के मुख्य अतिथि शिक्षाविद् सांवरमल शास्त्री व विशिष्ट अतिथि तेजपाल थे। इस मौके पर मुख्य अतिथि शास्त्री ने कहा कि न्याय प्राप्त करने के लिए संगठन के साथ चलने की जरूरत है। सम्मेलन में शैक्षिक उन्नयन, समायोजित शिक्षाकर्मियों की समस्याओं आदि विषयों पर चर्चा की गई। वक्ताओं ने न्यायालय में चल रहे मामले के संबंध में अपने विचार व्यक्त किए । साथ ही न्यायालय के मामले को लेकर आगे की रणनीति पर विचार-विमर्श किया गया। इस दौरान शिक्षाकर्मी संघ की जिला इकाई जयपुर की कार्यकारिणी के पदाधिकारियों का निर्विरोध निर्वाचन चुनाव अधिकारी अवधेश कुमार शुक्ला व तेजपाल की देखरेख में सम्पन्न हुआ। जिसमें जिलाध्यक्ष पद पर ईश्वर सिंह शेखावत, जिलामंत्री पद पर प्रदीप प्रकाश शर्मा, सभाध्यक्ष पद पर भगवान सहाय चौधरी व कोषाध्यक्ष पद पर मनोज कुमार शर्मा निर्विरोध चुने गए। सम्मेलन के दौरान सेवानिवृत शिक्षाकर्मी अवधेश कुमार शुक्ला, डीडी शर्मा, कुशाल सिंह शेखावत, सोहन लाल व्यास, मालीराम माली आदि का सम्मान किया गया। इस अवसर पर बनवारी लाल सैन, मुरारी लाल शर्मा, केशव शर्मा, उत्तम प्रकाश पारीक, भैरूलाल शर्मा, कैलाश चंद सैन, प्रहलाद जाट सहित अनेक शिक्षाकर्मी मौजूद थे।

आकाशदीप मिश्रा जिला अध्यक्ष निर्वाचित
मूंडरू. कस्बा निवासी आकाशदीप मिश्रा को राजस्थान शिक्षक संघ सियाराम का सीकर जिले का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। दो दिवसीय जिला स्तरीय शैक्षिक सम्मेलन पाटन में आयोजित हुआ। सम्मेलन के समापन समारोह में राजस्थान शिक्षक संघ सियाराम की कार्यकारिणी के चुनाव प्रदेश संगठन मंत्री हवासिंह ढाका की अध्यक्षता में हुए। ढाका ने बताया कि रोहिताश यादव को सभाध्यक्ष, पुसाराम यादव को उपसभाध्यक्ष, आकाशदीप मिश्रा को जिलाध्यक्ष, गिरधारी लाल मीणा, बाबूलाल तथा नरहरि शर्मा को उपाध्यक्ष, कृष्णा कुलहरी को महिला उपाध्यक्ष राजेंद्र कुमार शर्मा को जिला मंत्री, उमा देवी को महिला मंत्री, बुधराम सैनी को कोषाध्यक्ष, रामेश्वर प्रसाद जाखड़ को लेखाकार,रामनिवास यादव को संरक्षक, अमनदीप को महिला संयुक्त मंत्री, भवानी सिंह सैनी को निजी विद्यालय सदस्य, गोकुल चंद जाट को संस्कृत शिक्षा सदस्य, रोहित सिंह को प्रबोधक सदस्य तथा बंशीधर यादव को सदस्य नियुक्त किया गया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned