script

सर्दी में गहराया यहां पेयजल संकट

locationबगरूPublished: Jan 04, 2021 01:07:30 pm

Submitted by:

Gourishankar Jodha

खेडी मिल्क में पेयजल समस्या, ग्रामीण हो रहे परेशान, जिम्मेदार अधिकारी नहीं दे रहे ध्यान

सर्दी में गहराया यहां पेयजल संकट

सर्दी में गहराया यहां पेयजल संकट

पचकोडिय़ा। पिछले दो माह से ग्राम पंचायत में पेयजल समस्या बनी हुई है। इस कारण ग्रामीणजन परेशान हैं व सर्दी के दिनों में महंगे दामों में पेयजल टैंकरों से अपनी प्यास बुझा रहे हैं ।
गौरतलब हैं कि पिछले माह खेडी मिल्क ग्राम पंचायत के धानाकाबास ग्राम में विद्युत सप्लाई का बिल अधिक होने पर पेयजल बोरिंग का कनेक्शन काट दिया गया था, जिससे धानाकाबास, खेडी मिल्क ग्राम पंचायत की अनेक ढाणियों में पेयजल सप्लाई अवरूद्ध हो गई। वहीं अब बीसलपुर परियोजना के तहत भी ग्राम में पेयजल सप्लाई नहीं हो पा रही हैं, जिससे ग्रामीणों मे रोष व्याप्त हैं।
56 में से 30 ही पॉइन्ट चालू
इस संबध में नवनिर्वाचित सरपंच ऐश्वर्यासिंह राठौड का कहना हैं कि विद्युुत विभाग ने बिल अधिक होने पर कनेक्शन काट दिया हैं। जलदाय विभाग सहित पंचायत समिति के अधिकारियों को अवगत कराने के बावजूद पेयजल समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा हैं। बीसलपुर परियोजना के तहत ग्राम पंचायत में 56 पॅाइन्ट बना रखें हैं, लेकिन इनमें से 30 ही पॉइन्ट चालू हैं। जिनमें भी बीसलपुर से नियमित सप्लाई नहीं हैं। अधिकारियों को द्वारा पेयजल समस्या की शिकायत करने पर कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला।
सरपंच ने की मांग
सरपंच राठौड ने मांग की हैं कि बीसलपुर परियोजना के तहत मिलने वाले पानी का दिन, तारीख व समय व मात्रा विभाग द्वारा चस्पा की जाए, जिससे आमजन को नियमित रूप से पेयजल सप्लाई मिल सके व ग्रामीणों की समस्या दूर हो सकें । सरपंच राठौड ने बताया कि पेयजल समस्या के लिए जलदाय विभाग के अधिकारियों द्वारा संपर्क कर अतिशीघ्र समस्या का समाधान करवाया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो