scriptडस्ट में दबने से डम्पर चालक की मौत | Dump Driver dies due to suppressing dust | Patrika News

डस्ट में दबने से डम्पर चालक की मौत

locationबगरूPublished: Oct 07, 2018 11:19:58 pm

Submitted by:

Kashyap Avasthi

बिलौची के क्रशर पर हुआ हादसा

Dump Driver dies due to suppressing dust

डस्ट में दबने से डम्पर चालक की मौत

मानपुरा-माचैड़ी. हरमाड़ा थाना क्षेत्र की दौलतपुरा पुलिस चौकी के बिलौची गांव स्थित क्रशर पर रविवार को डस्ट में दबने से एक डम्पर चालक दब गया। हालांकि मजदूरों ने तुरंत उसे जेसीबी की मदद से डस्ट में दबे चालक को बाहर निकाला, लेकिन मौके पर ही उसकी मौत हो गई। सूचना पर दौलतपुरा चौकी पुलिस मौके पर पहुंची। घटना का जायजा लिया। पुलिस ने जयपुर के कांवटिया अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया। मृतक के चचेरे भाई ने थाने में मर्ग दर्ज करवाई है।
पुलिस एवं क्रशर के मुनीम मामराज शर्मा ने बताया कि मृतक लालाराम बुनकर निवासी सांदरसर क्रशर पर डम्पर चालक है। वह दोपहर को डम्पर में स्टोन की डस्ट भरवा रहा था। इसी दौरान डस्ट का ढेर आ गिरा, जिससे लालाराम डस्ट में दब गया। हादसे का पता चलते ही अन्य मजदूरों में खलबली मच गई। तुरंत मजदूरों ने जेसीबी के सहयोग से चालक लालाराम को बाहर निकाला, लेकिन बाद में उसकी मौत हो गई। इसकी सूचना पर दौलतपुरा पुलिस चौकीप्रभारी रामलाल मौके पर पहुंचे। घटना की जानकारी ली। पुलिस ने शव को एंबुलेन्स की मदद से जयपुर के कांवटिया अस्पताल में पहुंचाया।
क्रशर पर होते रहते हैं हादसे
बिलौची व कालीघाटी में संचालित क्रशर पर आए दिन मजदूरों के साथ पुख्ता सुरक्षा-इंतजाम पूरे नहीं होने से हादसे होते रहते हैं। इन क्रशर पर अधिकतर दूसरे प्रांतों के श्रमिक काम करते हैं। हादसा होने पर क्रशर संचालक मजदूरों को लालच देकर या अन्य तरीके से दबाव बनाकर मामले को रफा-दफा कर देते हैं। यही कारण है कि बात बाहर तक नहीं पहुंचती। चर्चा ये भी है कि कुछ माह पहले भी कालीघाटी में एक क्रशर पर बिहार निवासी एक मजदूर की मशीन में फंसने से मौत हो गई थी, लेकिन संबंधित विभागों की मिलीभगत के चलते मामला शांत हो गया।
इनका कहना है…
बिलौची में शर्मा स्टोन क्रेशर में डस्ट में दबने से चालक की मौत हुई है। क्रेशर पर अवैध ब्लास्टिंग की शिकायत भी मिली है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी। मृतक के चचेरे भाई ने मर्ग दर्ज करवाई है।
– रामलाल, प्रभारी, पुलिस चौकी दौलतपुरा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो