scriptमिलावट का काला कारनामा करने वाले पिता-पुत्र को पकड़ा | Father and son caught black exploitation | Patrika News

मिलावट का काला कारनामा करने वाले पिता-पुत्र को पकड़ा

locationबगरूPublished: Jul 29, 2020 11:30:06 pm

Submitted by:

Ramakant dadhich

— नकली मावा बनाकर करते थे बाजार में सप्लाई

मिलावट का काला कारनामा करने वाले पिता-पुत्र को पकड़ा

मिलावट का काला कारनामा करने वाले पिता-पुत्र को पकड़ा

जयपुर. त्यौहारी सीजन को देखते हुए मिलावट खोर मिलावटी मावा तैयार कर लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ करने में जुटे हैं। जिले के शाहपुरा थाना पुलिस ने बुधवार को थाना इलाके के ग्राम भाबरू में मिलावटी मावा बनाने वालों का पर्दाफाश कर आरोपी पिता-पुत्र को गिरफ्तार किया है। जयपुर ग्रामीण एसपी की ओर से मिलावट खोरी के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत खाद्य सुरक्षा और शाहपुरा थाना पुलिस की टीम ने ग्राम भाबरू में कार्रवाई कर मिलावटी मावा बनाने वाले पिता-पुत्र को पकड़कर सामग्री जब्त की है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से मिलावटी मावा बनाने के काम लिए जाने वाली सामग्री बरामद की है। शाहपुरा थाना प्रभारी दीपक खण्डेलवाल ने बताया कि शाहपुरा थाना इलाके के ग्राम भाबरू में मिलावटी मावा बनाने की मुखबिर से सूचना मिली थी। इस पर उच्चाधिकारियों को अवगत कराया गया। अधिकारियों के निर्देश पर खाद्य सुरक्षा टीम और थाना प्रभारी खंडेलवाल के नेतृत्व में पुलिस टीम ने संयुक्त कार्रवाई कर भाबरू के आचार्य मोहल्ले में छापा मारकर रामपुर चौहाना थाना बानसूर अलवर निवासी रामसिंह पुत्र विशम्भर दयाल व विशम्भर दयाल पुत्र बनवारी राम को मिलावटी मावा बनाते हुए पकड़ा। पुलिस गिरफ्तार दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

त्यौहार पर करते थे मावे की सप्लाई
आरोपी त्यौहारों के दौरान मांग बढऩे पर नकली मावा तैयार कर दुकानों पर सप्लाई कर लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर रहे थे। थाना प्रभारी के मुताबिक आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वे त्यौहारों पर मांग बढऩे पर उक्त बरामद सामग्री से मिलावटी मावा तैयार करते हैं। फिर बाजार में मिठाइयों की दुकानों पर इसे बेचते थे।

मौके से कई तरह की सामग्री बरामद
थाना प्रभारी दीपक खंडेलवाल ने बताया कि टीम ने दोनों आरोपियों को पकड़कर उनके कब्जे से पाउडर, सूजी, रिफाईन्ड तेल सहित अन्य सामग्री बरामद की है। पुलिस के मुताबिक मिलावटी मावा बनाने वाले दोनों आरोपियों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि मावा शाहपुरा निवासी अमरचंद सैनी के कहने पर बनाते हैं और उक्त सामान भी उसके गोदाम से खरीदते हैं। जिस पर टीम ने शाहपुरा में उसके गोदाम पर छापा मारा तो गोदाम में केक सहित अन्य सामग्री बरामद की गई। अमरचंद अपने गोदाम से फरार हो गया। जिसकी तलाश की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो