Corona lockdown: होमगार्ड के जवान की दरियादिली, गरीबों को राशन के लिए तुड़वा दी एफडी

- राशन के पैकेट तैयार करने में होमगार्ड जवान की पत्नी भी बंटाती है हाथ

By: Kashyap Avasthi

Published: 18 Apr 2020, 10:18 PM IST

जयपुर. एक सिपाही ने गरीब लोगों को राशन सामग्री बांटने के लिए अपनी गाड़ी कमाई से की गई बचत की एफडी तुड़वा दी। अब जवान व उसकी पत्नी घर में राशन किट तैयार करते हैं और जरूरतमंद लोगों को बांटते हैं। जवान का कहना है कि पैसा कमाने के लिए तो जिंदगी पड़ी है लेकिन गरीबों की सेवा कर पुण्य कमाने का इससे बड़ा अवसर शायद ही कभी आए।


होमगार्ड का एक जवान लॉकडाउन में ड्यूटी देने के साथ ही सामाजिक सरोकार में भी भूमिका निभा रहा है। इस जवान ने लोगों को भोजन सामग्री उपलब्ध कराने के लिए अपनी बचत के लिए कराई एफडी तुड़वा दी। चित्रकूट पुलिस थाने में तैनात लालरपुरा निवासी होमगार्ड का जवान लक्ष्मीनारायण सैन जरूरतमंदों को आटा, दाल, तेल इत्यादि राशन बांट रहा है। फोन आने पर घर तक भी राशन पहुंचाने की व्यवस्था की जा रही है। सैन ने बताया कि घर राशन लेने आने वालों को पहले सेनेटाइज करता हूं। इसके बाद मास्क लगाकर राशन सामग्री के पैकेट वितरित करता हूं।


लॉकडाउन के चलते क्षेत्र में निराश्रितों व जरूरतमंदों के समक्ष भोजन का संकट पैदा ना हो इसी के चलते लक्ष्मीनारायण ने ढाई लाख रुपए की बैंक से एफडी तुड़वाकर गरीबों को खाद्य साम्रगी की व्यवस्था कराई जा रही है। उसने बताया कि जीवन में वर्दी पहनने का जुनून था। वह नौकरी लगने के बाद पूरा हो गया। कोरोना लॉकडाउन ने लोगों की सेवा करने का मौका दिया है। कमाई तो जीवन भर करनी है। राशन के पैकेट तैयार करने में होमगार्ड की पत्नी सोनिया सेन और मनोज कुमार मिलकर सहयोग कर रहे हैं। राशन के अलावा लोगों को मास्क भी उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

Kashyap Avasthi Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned