fire in Vip wedding : शाही शादी के लिए बनाए टैंट में भीषण आग, मेहमान जान बचाकर निकले

जयपुर के कालवाड़ में मुण्डोता फोर्ट के पास हुआ हादसा

जयपुर. कालवाड़ के निकटवर्ती मुण्डोता गांव में फोर्ट के पास शादी समारोह के लिए लगाया टैंट शनिवार सुबह आग के गोले में बदल गया। टैंट में लगी भीषण आग से कार्यक्रम में शामिल होने आए लोगों मे अफरा-तफरी मच गई और लाखों का सामान जलकर राख हो गया। आग की चपेट में आने से एक महिला भी झुलस गई।


पुलिस के अनुसार मुण्डोता फोर्ट होटल के पास खाली जगह पर दिल्ली की एक पार्टी के शादी समारोह के लिए मेहमानों के ठहरने के लिए जैसलमेर के सम की तरह टैंट रूम बनाए गए थे। जिनमें अचानक भीषण आग लग गई, देखते हीं देखते सभी टैंट रूम आग की चपेट में आ गए। लपटों व धुएं को देखकर यहां के कर्मचारियों व आसपास के लोगों में अफरा-तफरी मच गई। लोगों ने अपने स्तर पर आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका और टैंट रूम व रखा सामान व राख हो गया।


सूचना पर झोटवाड़ा फायर स्टेशन से सुरेन्द्र चौधरी व हिम्मत कंवर दमकल के साथ मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाया लेकिन तब तक लाखों का सामान व टैंट जलकर राख हो गया। आग की चपेट में आने से लता झुलस कर घायल हो गई। पुलिस ने आग में हुए नुकसान का जायजा लिया।


मेहमानों में मची अफरा तफरी


मुण्डोता में शादी समारोह के लिए लगाए गए टैंट में भीषण आग के बाद यहां ठहरे मेहमानों में अफरा तफरी मच गई और चिल्लाते हुए बाहर निकलकर इधर-उधर भागने लगे। कुछ मेहमान टैंट में रखा सामान भी नहीं बचा पाए। बताया जा रहा है आग में टैंट के साथ ही मेहमानों के कपड़े, बैग, ज्वैलरी व नकदी सहित अन्य कीमती सामान में भी भेंट चढ़ गए। कालवाड़ थाने के धर्मेंन्द्र यादव ने बताया कि मुण्डोता फोर्ट के पास शादी के लिए लगाए गए टैंट में शार्ट सर्किट से आग लगी है। यहां टैंट जैसलमेर के सम की तरह लगाए हुए थे। इस संबंध में कालवाड़ थाने में कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई।

Kashyap Avasthi Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned