script

यहां मिला पहला कोरोना पॉजिटिव, आसपास के गांवों में हड़कंप

locationबगरूPublished: May 24, 2020 07:35:44 pm

Submitted by:

Ramakant dadhich

– दस दिन पूर्व महाराष्ट्र से आया था युवक

यहां मिला पहला कोरोना पॉजिटिव, आसपास के गांवों में हड़कंप

यहां मिला पहला कोरोना पॉजिटिव, आसपास के गांवों में हड़कंप

जयपुर. चौमूं उपखंड के कालाडेरा कस्बे में करीब दस दिन पूर्व महाराष्ट्र से आया 36 वर्षीय युवक रविवार को कोरोना पॉजिटिव घोषित होने के बाद कस्बे व आसपास के गांवों में हड़कंप मच गया। चिकित्सा विभाग व प्रशासन भी हरकत में आ गया। चौमंू एसडीएम हिम्मत सिंह, कालाडेरा सीएचसी प्रभारी डॉ. जेपी सुण्डा सहित कालाडेरा थाना पुलिस मौके पर पहुंची। इस दौरान चिकित्सा विभाग के अधिकारियों ने पॉजिटिव युवक को 108 एबुलेंस से निम्स अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भिजवाया। वहीं चिकित्सा विभाग पॉजिटिव युवक के सम्पर्क में आए लोगों की हिस्ट्री खंगालने में जुटा है। कालाडेरा में कोरोना पॉजिटिव का यह पहला मामला है।

15 मई को लौटा था
सीएचसी के सांवरमल कुमावत ने बताया कि युवक 15 मई को महाराष्ट्र से अन्य व्यक्ति के साथ लौटा था। वह उसके साथ 15 दिन के होम आइसोलेशन पर था। राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में चिकित्सा विभाग की ओर से शनिवार को महाराष्ट्र व गुजरात से आए 10 लोगों के कोरोना सैम्पल लेकर जांच के लिए भेजे गए। जिनमें युवक की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जबकि 9 जनों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव रही।

31 मई तक कालाडेरा के बाजार बंद
कालाडेरा में कोरोना पॉजिटिव मामला सामने आने के बाद कालाडेरा व्यापार मण्डल विकास समिति ने 31 मई तक कालाडेरा के बाजार बंद रखने का आह्वान किया है। व्यापार मण्डल अध्यक्ष रामगोपाल पंचौली ने बताया कि इस दौरान मेडिकल स्टोर, दूध की दुकानों के अलावा अन्य सभी दुकानें 31 मई तक पूर्णत: बंद रहेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो