scriptतेरह साल से शोपीस बने बस स्टॉप | For the thirteen years, the showpiece bus stop | Patrika News

तेरह साल से शोपीस बने बस स्टॉप

locationबगरूPublished: Aug 02, 2018 11:36:16 pm

Submitted by:

Ramakant dadhich

– किशनगढ़ से जयपुर तक बनाए गए थे- लाखों रुपए की आई थी लागत

show peice

तेरह साल से शोपीस बने बस स्टॉप

महला. जयुपर-अजमेर राजमार्ग पर जीवीके एक्सपे्रस-वे प्रशासन के लाखों रुपए की लागत से बने बस स्टॉप 13 साल से शोपीस बने हुए हैं। जानकारी के अनुसार जीवीके एक्सपे्रस-वे प्रशासन ने राजमार्ग निर्माण के साथ ही वर्ष 2005 में बस स्टॉप का लाखों रुपए रुपए की लागत से निर्माण किया गया था। इन बस स्टॉप पर यात्रियों के लिए बैठने की व्यवस्था एवं टिनशैड लगाकर बस स्टॉप बनाए गए थे। लेकिन राजस्थान परिवहन निगम की बसें नहीं रुकने से 13 साल से यात्रियों को इन बस स्टॉप का कोई लाभ नहीं मिला। स्थानीय लोगों का कहना है कि यह बस स्टॉप हाइवे पर पुराने बस स्टैण्ड के बजाय आबादी से दूर बना दिए गए हैं। जिससे इन बस स्टॉप पर यात्री भी नहीं जाते इससे बस स्टॉप शोपीस साबित हो रहे हैं। अवानियां सरपंच मदन निठारवाल, पूर्व सरपंच जगदीश नारायण शर्मा सहित अन्य लोगों ने बताया कि जीवीके एक्सपे्रस-वे प्रशासन ने वर्ष 2005 में हाइवे पर किशनगढ़ से जयपुर तक हर बस स्टैण्ड पर यात्रियों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए लाखों रुपए की लागत से बस स्टॉप का निर्माण किया गया था। इस बारे में बातचीत करने पर जीवीके प्रबंधन का कहना है कि हाइवे पर बने बस स्टॉप पर बसें स्टॉप करने के लिए राजस्थान रोडवेज प्रबंधन से वार्ता की जाएगी।
यहां पर बने थे बस स्टॉप

जीवीके प्रशासन ने हाइवे पर सडक़ के दोनों ओर बस यात्रियों के लिए महलां, छीतरोली, बगरू, दहमीबालाजी, देवलिया, ठिकरिया, नासनोता, गाडोता, मोखमपुरा, सावरदा आदि जगह पर लाखों रुपए की लागत से बस स्टॉप बनाए थे। जो शोपीस बने हुए हैं।
नहीं रुकती बसें
जीवीके एक्सपे्रस-वे बस स्टॉपों पर राजस्थान परिवहन निगम की बसें भी नही रूकती है। जिससे यह बस स्टॉप भी शोपीस नजर आते हैं।

यात्रियों का नहीं रूझान

स्थानीय लोगों ने बातचीत के दौरान बताया कि जीवीके एक्सपे्रस-वे प्रशासन ने ये बस स्टाप पुराने बस स्टॉप से दूर बना दिए। आबादी क्षेत्र से दूर बने होने के चलते लोग यहां जाना भी नहीं चाहते। इससे इनका लाभ स्थानीय लोगों को नहीं मिल पा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो