scriptकिसानों के लिए खुशखबर : दूदू क्षेत्र में चना-सरसों की 4 लाख बैग की खरीद होगी | four lakh bags of gramme and mustard will be purchased | Patrika News

किसानों के लिए खुशखबर : दूदू क्षेत्र में चना-सरसों की 4 लाख बैग की खरीद होगी

locationबगरूPublished: Jun 06, 2020 10:57:51 pm

Submitted by:

Kashyap Avasthi

– राजफैड एमडी का फैसला, जीएसएस पर शुरू होगी खरीद

किसानों के लिए खुशखबर : दूदू क्षेत्र में चना-सरसों की 4 लाख बैग की खरीद होगी

किसानों के लिए खुशखबर : दूदू क्षेत्र में चना-सरसों की 4 लाख बैग की खरीद होगी

जयपुर. जिले के दूदू उपखंड कार्यालय सभागार में शनिवार को राजफैड की एमडी सुषमा अरोड़ा ने अधिकारियों सहित ग्राम सेवा सहकारी समिति के व्यवस्थापकों की बैठक ली। जिसमें अरोड़ा ने कहा कि दूदू के लिए पृथक वेयर हाउस सरनाडूंगर और रामपुरा डाबड़ी को अधिकृत किया गया है। वहीं अगले तीन दिन में जीएसएस व केवीएसएस पर पड़ा माल उठा लिया जाएगा। दूदू क्षेत्र में 4 लाख बैग की खरीदारी की जाएगी।

उन्होंने कहा कि किसी भी सूरत में किसानों से वसूली नहीं की जाएगी। वहीं एफएक्यू के अनुसार ही माल खरीदा जाएगा। जीएसएस पर पुन: खरीद शुरू होगी। अब खरीद बंद करने का निर्णय वापस लिया गया है। इस दौरान बैठक में एसडीएम राजेन्द्र सिंह शेखावत तहसीलदार दूदू सत्यवीर सिंह यादव व मौजमाबाद रमेशचंद माहेश्वरी, क्रय विक्रय सहकारी समिति के अधिकारी, मौजमाबाद पंचायत समिति सरंपच संघ अध्यक्ष शिवजीराम खुर्डिया सहित जनप्रतिनिधि भी मौजूद थे।

गौरतलब है कि क्षेत्र में खरीद केन्द्रों पर चल रही गडबड़ी को रोकने के लिए दूदू विधायक बाबूलाल नागर ने मुख्यमंत्री को शिकायत की थी। जिस पर राजफैड की एमडी ने दूदू पहुंचकर क्रय-विक्रय सहकारी समिति के अधिकारियों, प्रशासनिक अधिकारियों व ग्राम सेवा सहकारी समिति के व्यवस्थापकों की बैठक ली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो