सिलेंडर बचाने के फेर में बालिका ने उठा लिया यह कदम

ग्राम पंचायत काशीपुरा के ग्राम रामपुरावास में बुधवार सुबह अज्ञात कारणों से लगी आग ने दो छप्परपोश को जला कर राख कर दिया। आग इतनी विकराल थी कि उसने छप्परपोश तथा पास में रखे अनाज की बोरियों तथा अन्य सामान को कुछ ही मिनटों में पूरा जला दिया।

देवगांव . ग्राम पंचायत काशीपुरा के ग्राम रामपुरावास में बुधवार सुबह अज्ञात कारणों से लगी आग ने दो छप्परपोश को जला कर राख कर दिया। आग इतनी विकराल थी कि उसने छप्परपोश तथा पास में रखे अनाज की बोरियों तथा अन्य सामान को कुछ ही मिनटों में पूरा जला दिया। आग की सूचना पाकर दमकल मौके पर पहुंची। आधे घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दमकलों ने आग पर काबू पाया। आगजनी की सूचना पर मौके पर पटवारी सुवालाल मीणा भी पहुंचे। आगजनी में हजारों रुपए के नुकसान हो गया।
देवगांव हलका पटवारी सुवालाल ने बताया कि मंगलराम पुत्र नारायण मीणा के छप्परपोश में अज्ञात कारणों से आग लग गई। मौके पर जाकर फर्द रिपोर्ट तैयार की। ग्रामीणों ने पीडि़त को ढांढस बंधाया। पीडि़त ने बताया कि ने छप्पर से लपटें उठती दिखाई दी, जिसे देखकर सभी घबरा गए। जोर जोर से चिल्लाकर आसपास के लोगों को बुलाया। लोगों ने पहुंचकर आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन तब तक आग ने विकराल रूप ले लिया था। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची दमकल ने आग पर काबू पाया। छप्परपोश तथा उसमें रखा सामान आग में जलकर पूरी तरह राख हो गया। पीडि़त ने बताया कि आगजनी में छप्पर में रखी खाद्य सामग्री, रसोई में काम आने वाले बर्तन, बिस्तर, चारपाइयां तथा नकदी जलकर खाक हो गए।
शाहपुरा. कोरोना वायरस की महामारी से निपटने के लिए देशभर में घोषित लॉक डाउन में अब अब कृषि मंडी में संचालित खाद्य सामग्री की दुकानों को स्थानीय प्रशासन ने मुक्त कर दिया है।
राजस्थान पत्रिका में 25 मार्च के अंक में पशुओं के लिए नहीं मिल रहा पोषाहार शीर्षक से समाचार प्रकाशित कर आमजन व पशुपालकों की समस्या उठाने पर शाहपुरा क्षेत्र में आमजन व पशुपालकों की परेशानी को देखते हुए स्थानीय प्रशासन ने गुरुवार से सुबह ८ से १२ बजे तक कृषि मंडी में खाद्य सामग्री व पशु आहार से सबंधित सामग्री की दुकानों को खोलने की छूट दी है। उपखण्ड अधिकारी शाहपुरा नरेन्द्र कुमार मीणा ने बताया कि गुरुवार से प्रात: 8 से 12 बजे तक कृषि मंडी में खाद्य सामग्री और पशु आहार की दुकानें खुलेगी। जहां एक-एक व्यक्ति सामान खरीद सकते हैं। भीड़भाड़ नहीं होने दी जाएगी।

Ashish Sikarwar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned