चोर पकड़े, 5 किलो चांदी व 20 तोला सोना बरामद

चोर पकड़े, 5 किलो चांदी व 20 तोला सोना बरामद

Kashyap Avasthi | Publish: Sep, 02 2018 10:42:44 PM (IST) Chomu, Rajasthan, India

अंतरराज्यीय गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार, माल खरीदने वाला भी दबोचा

गोविंदगढ़. पुलिस ने अंतरराज्यीय नकबजन गिरोह का पर्दाफाश कर चोरी के आरोप में तीन जनों को गिरफ्तार किया है वहीं चोरी का माल खरीदने वाले को भी दबोचा है। पुलिस ने इनके पास से पांच किलो चांदी व बीस तोला सोना बरामद किया है।
थानाधिकारी मनीष शर्मा ने बताया कि 25 जून की रात्रि चक-चारणवास गांव में चोर खिड़की तोड़कर एक मकान में घुसे और अलमारी से सोने-चांदी के आभूषण व नकदी चोरी कर ले गए थे। घटना के बाद पीडि़त ने थाने में मामला दर्ज कराया था। चोरी की वारदातों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस अधीक्षक जयपुर ग्रामीण अजयपाल लांबा, गोविंदगढ़ वृत्ताधिकारी डॉ. संध्या यादव के निर्देशन में टीम का गठन किया। इस पर गायत्री नगर फुलेरा निवासी जीतू बावरिया पुत्र देवाराम बावरिया, श्रीरामपुरा (नरैना) निवासी रणजीत पुत्र मांगीलाल बावरिया व गांव सिरोही खुर्द (नरैना) निवासी रामू उर्फ लाला पुत्र करणाराम बावरिया को गिरफ्तार किया तो उन्होंने वारदात करना कबूल लिया। आरोपियों ने चोरी का माल दूदू पटवार घर के पास रहने वाले कैलाश पुत्र भंवरलाल सुनार को बेचना बताया। जिस पर पुलिस ने उसे भी गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों की निशानदेही पर 5 किलो चांदी 20 तोला सोना बरामद हुआ है। आरोपियों ने पूछताछ में गोविंदगढ़ सहित कालाडेरा, सामोद, पलसाना थाना इलाकों में भी नकबजनी की वारदातें कबूली है । थानाधिकारी ने बताया कि आरोपी दिन में रेकी कर रात को वारदात को अंजाम देते थे और अलग-अलग रास्तों से निकल जाते थे। (निसं)
इधर, सूने मकान से आभूषण व नकदी चोरी
चौमूं. शहर के वार्ड 28 के रावों के मोहल्ला स्थित एक सूने मकान से चोर आभूषण एवं नकदी चुरा ले गए। पीडि़त पक्ष ने थाने में चोरी की रिपोर्ट दी है। रावों के मोहल्ला निवासी कृष्णकुमार धमोड़ ने बताया कि वह 31 अगस्त की शाम को मकान बंद करके जयपुर चला गया था। शनिवार सुबह 11 बजे लौटकर मकान पर आया था तो कमरे का ताला टूटा मिला। अंदर देखा तो सामान बिखरा पड़ा था और आलमारी खुली मिली। कमरे में टूटा ताला एवं सरिया पड़ा मिला। इसकी सूचना पुलिस कंट्रोल में दी, जिस पर पुलिस ने मौका मुआयना किया। पीडि़त ने बताया कि चोर उसके मकान से 14 हजार रुपए की नकदी, सोने-चांदी के आभूषण एवं अन्य कमरों एवं बैंक लॉकर की चाबी तक ले गए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned