एक नंदी को 80 फीट गहरे कुएं से निकालने लगा दी जान की बाजी

ग्राम पंचायत महादेवपुरा में मंगलवार को 80 फीट गहरे कुएं से नंदी को क्रेन की सहायता से सुरक्षित बहार निकाला और जान बचाई। बाढ़ की ढाणी के पास 80 फीट एक कच्चे कुएं में दो दिन से एक नंदी गिरा हुआ था। जो कुएं में दलदल में धंस चुका था। ग्रामीण ने चाकसू उपखंड अधिकारी ओपी सहारण व हिंदू गौसेवा समिति बस्सी को सूचना दी।

By: Ashish Sikarwar

Updated: 16 Sep 2020, 12:12 AM IST

जयपुर/कोटखावदा. ग्राम पंचायत महादेवपुरा में मंगलवार को 80 फीट गहरे कुएं से नंदी को क्रेन की सहायता से सुरक्षित बहार निकाला और जान बचाई। बाढ़ की ढाणी के पास 80 फीट एक कच्चे कुएं में दो दिन से एक नंदी गिरा हुआ था। जो कुएं में दलदल में धंस चुका था। ग्रामीण ने चाकसू उपखंड अधिकारी ओपी सहारण व हिंदू गौसेवा समिति बस्सी को सूचना दी। सूचना पर समिति कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। कुआं कच्चा होने की वजह और समिति सदस्यों की सुरक्षा को देखते हुए संस्थापक सन्नी सैनी ने स्वयं कुएं में क्रेन की सहायता से उतर कर आधे घंटे की मशक्कत के बाद नंदी के पैर रस्सियों से बांधे और बाहर आया। इसके बाद क्रेन की सहायता से रस्सी को बांधकर नंदी को बाहर निकाला। चिकित्साकर्मी चंद्रमोहन मीणा ने उपचार किया और नंदी को ग्रामीणों को सौंपा। ग्राम विकास अधिकारी महादेवपुरा मिश्रीलाल मीना ने बताया कि चाकसू विकास अधिकारी के आदेश पर कुएं से नंदी को बाहर निकालने के लिए क्रेन की व्यवस्था ग्राम पंचायत की ओर से की गई। समिति सदस्य कुलदीप बाढ़, श्याम तूंगा, लवराज मीना, परम नामा, जितेंद्र मीना, हलका पटवारी मौजूद थे।

 

घायल गोवंश का किया उपचार
देवगांव. कस्बे के काशीपुरा सड़क मार्ग पर वाहन की टक्कर से घायल हुए गोवंश का पुलिसकर्मियों ने पशु चिकित्सक की मदद से प्राथमिक उपचार करवाया। तेज गति से आ रहे अज्ञात वाहन ने गोवंश को टक्कर मार दी। इससे दोनों पैर फ्रैक्चर हो गए। देवगांव पुलिस चौकी प्रभारी रामराज मीणा ने गोवंश की सूचना बायफ पशुधन विकास केंद्र दनाऊकलां के केंद्राधिकारी रमेशकुमार मीणा चैनपुरा को दी। मौके पर पहुंचकर पशु चिकित्सक ने घायल गोवंश का प्राथमिक उपचार किया। पुलिसकर्मी सुरेंद्र, सुनील स्थानीय निवासी सतवीर सिंह मौजूद थे।

 

फरार बकरा चोर गिरफ्तार
शिवदासपुरा. थाना इलाके के अंतर्गत बकरा चोरी की बढ़ती हुई मामलों पर लगाम लगाते हुए पुलिस थाना इंचार्ज इंद्राज मरोडिया ने एक युवक को गिरफ्तार किया है । पुलिस ने बताया कि मोतीलाल गुर्जर पुत्र केशवलाल गुर्जर निवासी बदरवास के घर के सामने से चारागाह में चर रहे बकरा-बकरी में से एक बकरे को दो मोटरसाइकिल सवार युवकों द्वारा उठाकर ले जाया गया। कार्रवाई करते हुए पुलिस ने एक मुस्लिम को गिरफ्तार किया है। उसमें विष्णुकुमार असवाल खटीमों की ढाणी भावनी थाना आंधी से पूर्व में भी गिरफ्तार कर लिया गया था परंतु एक अभियुक्त फरार था। उसे गिरफ्तार किया गया। दूसरे आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी कई दिनों से फरार चल रहा था। दीनदयाल असवान (25) निवासी खटीकों का मोहल्ला छावनी थाना आंधी को मुखबिर की सूचना पर दादरी बस स्टैंड से गिरफ्तार किया है।

Ashish Sikarwar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned