रोक के बावजूद गुजर रहे भारी वाहन

नीमकाथाना मार्ग की सड़क का नवीनीकरण, बिना खोदे सड़क निर्माण पर व्यापारियों ने जताया विरोध

By: Gourishankar Jodha

Published: 13 Feb 2021, 01:36 PM IST

कोटपूतली। नीमकाथाना मार्ग पर सड़क नवीनीकरण के दौरान एक लेन पर कार्य शुरू होने और दूसरी लेन पर भारी वाहनों को आवागमन एक तरफ करने के बावजूद दिन में अनेक भारी वाहन नीमकाथाना की तरफ से कस्बे में आ रहे हैं।
सड़क नवीनीकरण के दौरान कस्बे में भारी वाहनों का प्रवेश निषेध करने व इनको चौलाई मोड़ से डायवर्ट करने के बाद भी कई वाहन कस्बे से होकर गुजर रहे हंै। इससे यातायात बाधित हो रहा है।

पानी निकासी का मार्ग अवरूद्ध होगा
इधर नीमकाथाना मार्ग पर एक लेन पर सड़क निर्माण के दौरान पुरानी सड़क की खुदाई किए बिना इस पर सड़क निर्माण का व्यापारियों ने विरोध किया। व्यापारियों का कहना है कि पुरानी सड़क पर ही सीसी सड़क बनाने से यह ऊंची हो जाएगी। इससे दुकानों में पानी भरेगा। इसके अलावा नाले की ऊंचाई भी अधिक होने से पानी निकासी का मार्ग अवरूद्ध होगा। सड़क नवीनीकरण के दौरान यातायात व्यवस्था में सुधार को लेकर पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों की एडीएम जगदीश आर्य की अध्यक्षता में हुई बैठक में भारी वाहनों को चौलाई मोड़ से डायवर्ट करने का निर्णय किया गया था।

सड़क नवीनीकरण के लिए 12 करोड़ रुपए स्वीकृत
एएसपी रामकुमार कस्वां ने कहा था कि नीमकाथाना की तरफ से आने वाले भारी वाहनों को कस्बे से पांच किलोमीटर पहले चौलाई से डायवर्ट किया जाएगा। ये वाहन कांसली मोहनपुरा व गोरधनपुरा होकर राजमार्ग पर पहुंच सकेंगे। लेकिन चौलाई मोड़ पर तैनात पुलिस कर्मी इस मामले में ढिलाई बरत रहे हैं। इससे अनेक वाहन डायवर्ट होने के बजाय कस्बे से होकर राजमार्ग पर पहुंच रहे हैं। आरएसआरडीसी के माध्यम से शुरू हुए सड़क नवीनीकरण के इस कार्य के लिए 12 करोड़ रुपए स्वीकृत हुए हैं। इसके तहत मुख्य चौराहे से 2 किलोमीटर लम्बी सड़क के नवीनीकरण व सौन्दर्यीकरण का कार्य किया जा रहा है।

Gourishankar Jodha
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned