scriptबैंच टूटी, पंखुडियां हुई तिरछी | indian rail news, Bent broken, petals sliced | Patrika News

बैंच टूटी, पंखुडियां हुई तिरछी

locationबगरूPublished: Jul 26, 2019 11:36:12 pm

Submitted by:

Ramakant dadhich

चौमूं सामोद रेलवे स्टेशन पर आमान परिवर्तन कार्य के दौरान यात्रियों को बैठने के लिए बिछाई गई बैंचों में से कई बैंच टूट भी गई।

break banch

बैंच टूटी, पंखुडियां हुई तिरछी

चौमूं. एक तरफ जयपुर-सीकर रेलमार्ग पर सीआरएस निरीक्षण के ९० दिन बीत जाने के बावजूद रेलगाडिय़ां नहीं चली। वहीं चौमूं सामोद रेलवे स्टेशन पर आमान परिवर्तन कार्य के दौरान यात्रियों को बैठने के लिए बिछाई गई बैंचों में से कई बैंच टूट भी गई। स्टेशन पर कई पंखों की पंखडिय़ों के आड़ी-तिरछी होने पर सभी पंखों को भी उतार लिया गया। जानकार सूत्रों के अनुसार जयपुर-रींगस रेलमार्ग पर आमान परिवर्तन कार्य पूरा होने पर उत्तर पश्चिम रेलने प्रशासन ने 24 व 25 अप्रेल को इस मार्ग का सीआरएस करवाया था। सीआरएस सुशील चंद्रा ने रेलगाडिय़ां चलाने की हरी झंडी दे दी थी, लेकिन जयपुर स्टेशन पर यार्ड का कार्य नहीं होने के कारण गाडिय़ां नहीं चलाई सकी, लेकिन सीआरएस निरीक्षण से पहले चौमूं-सामोद स्टेशन पर यात्रियों के बैठने के लिए बिछाई गई सीमेंट व लकड़ीयुक्त बैंचों में कई बैंच टूट गई हैं। खास बात ये है कि गाडिय़ों के नहीं चलने के कारण इन बैंचों पर कोई बैठता भी नहीं है। इसके बावजूद इन बैंचों का टूट जाने पर इनकी गुणवत्ता पर सवाल खड़े होते हैं। जानकारों का कहना है कि रेलवे प्रशासन को इन बैंचों की गुणवत्ता की जांच करवानी चाहिए, जिससे सच्चाई सामने आ सके।
टीनशैड में लगे पंखों को हटाया
चौमूं रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या 1 व दो पर रेलवे प्रशासन ने संवेदक के जरिए पंखें लगवाए थे, लेकिन कई पंखों की पंखुडिय़ां मुड़ गई थी। वर्तमान में अब प्लेटफार्म पर पंखें नहीं हैं। स्टेशन मास्टर आरएस कांसोटिया ने बताया कि पंखों को उतरवा गया है। फिर से लगाया जाएगा। इसी तरह स्टेशन पर यात्रियों के लिए बनाई गई प्याऊ में नल को गलत लगा दिया गया था, जिससे यात्रियों को पानी पीने के दौरान परेशानी होगा। इसकी शिकायत सीआरएस से निरीक्षण के दौरान स्थानीय लोगों ने की थी, जिस पर इंजीनियरिंग निर्माण शाखा के अधिकारियों को तुरंत कार्यवाही के निर्देश दिए थे, लेकिन अब तक कुछ नहीं हुआ।

प्रवेश द्वार पर लगाए अवरोध
चौमूं-सामोद रेलवे स्टेशन पर गाडिय़ां नहीं चलने एवं रेलवे सुरक्षा बल के जवानों के तैनात नहीं होने के कारण कुछ लोग मोटरसाइकिल व अन्य वाहनों को ले जाकर दौड़ाते थे। ऐसे वाहन चालकों को रोकने के लिए स्टेशन प्रशासन ने मुख्य प्रवेश द्वार पर ठेलों को आड़े लगाकर खड़े किए हैं। इसके अलावा रस्सियां बांधी गई है, जिससे कोई वाहन अंदर नहीं जा सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो