scriptब्याजखोरों ने किया इतना परेशान, पूरे परिवार ने उठा लिया यह घातक कदम | Interesters did so much trouble, the whole family took this fatal step | Patrika News

ब्याजखोरों ने किया इतना परेशान, पूरे परिवार ने उठा लिया यह घातक कदम

locationबगरूPublished: Sep 19, 2020 06:07:08 pm

Submitted by:

Ashish Sikarwar

थाना इलाके के जामडोली स्थित राधिका विहार कॉलोनी में ब्याजखोरों की पताडऩा से परेशान होकर एक पूरे परिवार ने जीवन लीला समाप्त कर ली। इस घटना को सुनकर इलाके में लोगों की रूह कांप उठी।

ब्याजखोरों ने किया इतना परेशान, पूरे परिवार ने उठा लिया यह घातक कदम

थाना इलाके के जामडोली स्थित राधिका विहार कॉलोनी में ब्याजखोरों की पताडऩा से परेशान होकर एक पूरे परिवार ने जीवन लीला समाप्त कर ली। इस घटना को सुनकर इलाके में लोगों की रूह कांप उठी।

जयपुर/कानोता. थाना इलाके के जामडोली स्थित राधिका विहार कॉलोनी में ब्याजखोरों की पताडऩा से परेशान होकर एक पूरे परिवार ने जीवन लीला समाप्त कर ली। इस घटना को सुनकर इलाके में लोगों की रूह कांप उठी।
जानकारी के अनुसार शुक्रवार शाम कुछ लोग मृतक के घर पर आकर ब्याज के लेन-देन को गाली-गलौच करके गए थे। इस बात को लेकर परिवार के सभी सदस्य काफी परेशान थे। ब्याजमाफियाओं के जाने के बाद सोनी परिवार के सदस्य घर के अंदर जाकर दरवाजा बंद कर लिया, लेकिन शनिवार सुबह 8.30 बजे तक दरवाजे नहीं खुलने पर लोगों को चिंता सताने लगी। कई बार दरवाजा खटखटाया एवं फोन भी किया लेकिन किसी के फोन नही उठाने से आसपास के लोग चिंतित हो गए और अनहोनी के बारे में सोचने लगे। पड़ोसी की छत पर जाकर ऊपर जीने (सीढिय़ों) का दरवाजा तोड़कर मकान में घुसे तो देखा हॉल में बाप और दोनों बेटों के शव फंखे से लटके नजर आए। पड़ोसियों ने घटना की जानकारी कंट्रोल रूम पर दी। सूचना पर कानोता पुलिस, बस्सी एसीपी सुरेश सांखला व थानाधिकारी शिवकुमार भारद्वाज, एडीसीपी मनोज चौधरी पहुंचे और हॉल के दरवाजे को तोड़कर घटनास्थल का जायजा लिया। एक हॉल के अंदर लगे तीन पंखों पर पिता व दोनों पुत्र अलग-अलग लटके हुए थे और व्यापारी की पत्नी अलग कमरे में पंखे पर लटकी थी। मामले को लेकर पुलिस ने एफएसएल टीम को सूचना दी। एफएसएल टीम ने घटनास्थल से साक्ष्य जुटाए और शवों को पोस्टमार्टम के लिए जेएनयू अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया।

 

परिजन नहीं मान रहे आत्महत्या
मृतक व्यापारी का परिवार अलवर का रहने वाला था लेकिन जयपुर स्थित जौहरी बाजार में ज्वैलरी की दुकान थी। इसकी वजह से पांच साल से जामडोली स्थित राधिका विहार कॉलोनी में घर बना रहा था। घटना की जानकारी लगने के बाद गांव से परिजन मौके पर पहुंचे और मृतकों के पांव नीचे फर्श पर लटके देख आत्महत्या करने को लेकर असमंजस की स्थित जाहिर की।

 

कर्ज मांगने आते थे कुछ लोग
स्थानीय कॉलोनीवासियों ने बताया कि मृतक यशवंत सोनी के पास आए दिन कोई न कोई व्यक्ति कर्जा मांगने वाले आते थे, लेकिन कोरोना के चलते कारोबार ठप रहने के कारण यशवंत चिंतित था, शुक्रवार को भी एक महिला व कुछ लोगो पैसे मांगने आए थे। इस बात पर दोनों में झड़प हो रही थी। कर्जे से परेशान यशवंत सोनी ने मकान व दुकान को बेचकर कर्जा चुकाने की सोच रखी थी और पैसे लेने आए महिला को ये सब बेचकर जल्दी पैसे देने की बात कही थी। शनिवार सुबह भी पांच लोग आए थे जिनको पड़ोसियों ने पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया।

 

मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाने की रखी मांग
परिजनों ने पोस्टमार्टम मेडिकल बोर्ड से करवाने की मांग की है, लेकिन पुलिस के अनुसार प्रथम दृष्टया आत्महत्या ही बताया जा रहा है। मोके पर मौजूद एडीसीपी मनोज चौधरी ने बताया कि प्रथम दृष्टया देखने पर पूरा मामला आत्महत्या का लग रहा है। शरीर पर किसी भी प्रकार के अन्य निशान नहीं दिख रहे हैं। दूसरी तरफ मकान के सारे दरवाजे अंदर से बंद थे, लेकिन प्रत्येक एंगल से मामले की जांच में जुटी हुई है। बस्सी एसीपी सुरेश सांखला ने बताया की घटना के दिन सुबह मृतक के घर आए कुछ लोगों को कॉलोनीवासियों ने पकड़कर पुलिस को सौंपा। इनसे भी पूछताछ की जाएगी। मृतकों के पास से किसी प्रकार का सुसाइड नोट नहीं मिला है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो