script

हाईब्रिड चुनाव से खरीद फरोख्त व बैकडोर एंट्री की आशंका, सरकार करे पुनर्विचार- सचिन पायलट

locationबगरूPublished: Oct 22, 2019 11:29:28 pm

Submitted by:

Narottam Sharma

Sachin Pilot News : – कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने टोंक, हिण्डौनसिटी, महुवा सहित अन्य कस्बों में की जनसुनवाई। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं सहित लोगों ने उनका स्वागत किया। सभाओं में पाचलट ये भी बोले कि बिना चुनाव लड़े व्यक्ति सभापति बने, यह अव्यवहारिक है।

हाईब्रिड चुनाव से खरीद फरोख्त व बैकडोर एंट्री की आशंका, सरकार करे पुनर्विचार- सचिन पायलट

जनसुनवाई के दौरान लोगों को सम्बोधित करते उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट।

जयपुर. उपमुख्यमंत्री व टोंक विधायक व कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट (Sachin Pilot News) ने मंगलवार को मेयर व सभापति के चुनाव की चुनाव प्रणाली से मतभेद जाहिर करते हुए टोंक में कहा कि जो व्यक्ति पार्षद का चुनाव जीत कर नहीं आए, वह सदन का नेता बने ऐसा व्यवहारिक नहीं है। राजनीतिक रूप से भी यह ठीक नहीं है। इस प्रावधान पर राज्य सरकार को दुबारा से विचार करना चाहिए। इसमें बैक डोर एन्ट्री की संभावना रहेगी और खरीद-फरोख्त होगी, सरकार पर आरोप लगेंगे और धनबल का प्रयोग होगा। टोंक में जनसुनवाई के बाद पत्रकारों से बात करते हुए एक सवाल के जवाब में पायलट ने कहा कि नए प्रावधान में यह भी स्पष्ट नहीं है कि जो मेयर बनेगा उसे छह माह या उससे कम समय में सदन का सदस्य बनना है। पूरे देश में अभी तक ऐसी प्रणाली लागू नहीं की गई है। नए प्रावधान में जनता की भूमिका कम रहेगी। उप मुख्यमंत्री व टोंक विधायक सचिन पायलट मंगलवार से शुरू हुए दो दिवसीय विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर टोंक पहुंचे। उन्होंने समस्याएं सुन मौके पर ही निराकरण के अधिकारियों को निर्देश दिए।
चारपाई पर खड़े होकर जनसुनवाई
उप मुख्यमंत्री पायलट ने बरोनी में भीड़ अधिक होने पर चारपाई पर खड़े होकर जनसुनवाई की। पराना गांव में पायलट में कहा कि गांव की समस्याओं का गांव में ही समाधान किया जाएगा। सोरन में भी पायलट ने जनसुनवाई की।
विकास कार्यों के लिए दोबारा टेण्डर जारी करेंगे
पायलट ने पिछली सरकार की ओर से घोषित कार्यों के नहीं होने के सवाल पर कहा कि पिछली सरकार ने शहर के विकास के लिए टेण्डर जारी किए थे और पूरा नहीं करा पाए थे। अधिकारियों से बात की है, इसमें सीवरेज, पानी, सड़क व बिजली की लाइन के दोबारा से टेण्डर जारी किए जाएंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो